नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp Status Update: WhatsApp की तरफ से जल्द एक नया सिक्योरिटी अपडेट दिया जाएगा। जिसकी मदद से यूजर्स अपने WhatsApp स्टेट्स को हाइड कर सकेंगे। बता दें कि अभी आपके कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल सभी लोग आपका WhatsApp स्टेट्स दिख सकते हैं। साथ ही अगर आपके कॉन्टैक्ट को किसी दूसरे ने अपने मोबाइल में सेव किया है, तो वो भी आपके WhatsApp स्टे्टस को देख सकता है। हालांकि WhatsApp जल्द एंड्राइड यूजर्स के लिए नया सिक्योरिटी फीचर अपडेट लेकर आ रहा है। इस फीचर अपडेट को नये कस्टम प्राइवेसी सेटिंग की टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। WhatsApp बीटा ट्रैकर WABetaInfo की ओर से जारी स्क्रीशॉट से नई कस्टम प्राइवेसी सेटिंग की जानकारी मिली है। 

कैसे हाइड कर पाएंगे WhatsApp Status

WhatsApp यूजर्स जब स्टेट्स शेयर करेंगे, तो उन्हें 4 तरह के ऑप्शन Everyone, My Contacts, My Contacts Except और Nobody दिये जाएंगे। अगर यूजर्स Everyone ऑप्शन सेलेक्ट करेंगे, तो कोई भी स्टेट्स देख सकेगा। वही अगर My Contacts ऑप्शन सेलेक्ट किया जाएगा, तो आपके कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल लोग ही स्टेट्स देख पाएंगे। जबकि अगर आप नहीं चाहते हैं आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल कुछ लोग आपके स्टेट्स को देखें, तो My Contacts Expect ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा। वही Nobody ऑप्शन पर सेलेक्ट करने पर कोई भी आपके Whatsapp status को नहीं देख पाएगा।

जल्द मिलेंगे नये सिक्योरिटी अपडेट 

बता दें कि WhatsApp की तरफ से कई सारे अपडेट को जारी किया जाना है। यह सभी अपडेट खासतौर पर यूजर सिक्योरिटी को लेकर हैं। लीक रिपोर्ट्स की मानें, तो WhatsApp के Last Seen और प्रोफाइल फोटो अपडेट को लेकर कुछ सिक्योरिटी अपडेट दिये जा सकते हैं। दरअसल पिछले कुछ माह में WhatsApp चैट लीक होने की घटनाएं बढ़ी हैं। वैसे तो WhatsApp का दावा है कि एंड टू एंड एन्क्रिप्शन बेस्ड WhatsApp चैट का लीक होना संभव नहीं है। लेकिन इसके बावजूद कंपनी कुछ बड़े सिक्योरिटी अपडेट करने जा रही है। 

Edited By: Saurabh Verma