नई दिल्ली, टेक डेस्क। अपने यूजर्स को बेहतरीन चैटिंग एक्सपीरियंस देने के लिए व्हाट्सएप अपने फीचर्स अपडेट करता रहता है। 2022 में नए साल पर भी व्हाट्सएप में कई सारे फीचर अपडेट मिलने वाले हैं, लेकिन इन सब में एक फीचर ऐसा है जो आपको चौंका देगा। जी हां! यह वन लेवल अप फीचर है और यह फीचर आपको ऐसी जानकारी देगा, जिससे आपको यह पता चल जाएगा कि कौन आपके बारे में बातचीत कर रहा है। ऐसा फीचर अब तक शायद ही आपको किसी ऐप पर मिलती होगी।

क्या होगा खास

अगर आप एक व्हाट्सएप यूजर हैं, तो अब आपको चैटिंग के दौरान जबरदस्त एक्सपीरियंस मिलने वाला है। जी हां! जल्द ही व्हाट्सएप में एक नया फीचर शामिल हो सकता है। यह फीचर अब तक ऑफर किए गए सभी फीचर से तगड़ा है।

तुरंत मिलेगी फोटो नोटिफिकेशन

आपको बता दें कि कंपनी ने एक ऐसा फीचर तैयार कर लिया है, जो यह बता देगा कि आपका दोस्त यह रिश्तेदार आपके बारे में बात कर रहा है या नहीं? जब भी कोई शख्स जिसका नंबर आपके फोन में सेव है, वह अपने व्हाट्सएप पर किसी दूसरे व्यक्ति से अगर आपके बारे में बात करेगा, तो इस बात की नोटिफिकेशन आपको तुरंत ही मिल जाएगी। इसके साथ ही आपको यह भी पता चल जाएगा कि कौन आपके बारे में चैट कर रहा है। यह फीचर काफी यूनिक है। अगर यह फीचर आपके व्हाट्सएप में आ जाता है, तो इससे चैटिंग करने में और ज्यादा मजा आएगा, लेकिन प्राइवेसी रखने वाले लोगों को इससे दिक्कत भी हो सकती है।

यह फीचर कैसे करेगा काम?

जैसे ही कोई व्यक्ति आपके बारे में बात करेगा, वैसे ही आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगी। इस नोटिफिकेशन में उस व्यक्ति की फोटो लगी होगी, जिससे आप समझ सकते हैं कि यह शख्स आपके बारे में बातें कर रहा है। फिलहाल मौजूदा समय में यह फीचर अभी सिर्फ बेटा टेस्टर के लिए उपलब्ध है। यह फीचर लॉन्च होगा भी या नहीं इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

Edited By: Sarveshwar Pathak