नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले कुछ समय से Whatsapp लगातार चर्चाओं में बना हुआ है और इसकी मुख्य वजह नई प्राइवेसी पाॅलिस है। नई प्राइवेसी पाॅलिसी को लेकर यूजर्स के बीच काफी चिंता है और उन्हें अपने निजी डाटा पर खतरा मंडराता हुआ नजर आ रहा है। लेकिन Whatsapp ने दवाब के चलते फिलहाल 8 फरवरी से लागू होने वाली नई प्राइवेसी पाॅलिसी को अगले तीन महीने के लिए टाल दिया है। यानि अब यूजर्स को तीन महीने तक निजी डाटा की प्राइवेसी को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही कंपनी ने यूजर्स के बीच प्राइवेसी पाॅलिसी को लेकर चल रहे भम्र को बेहद ही अलग अंदाज में दूर करने की कोशिश की है।

Whatsapp ने अपनाई खास तकरीब

Whatsapp ने पिछले दिनों अपने Twitter अकाउंट के जरिए नई प्राइवेसी पाॅलिसी से जुड़े भम्र को दूर करने की कोशिश की थी, जिसमें नई पाॅलिसी के जुड़े कई अहम सवालों के जवाब भी शामिल थे। वहीं अब कंपनी ने इस भम्र को दूर करने के लिए एक बेहद ही अलग तरकीब अपनाई है। इस बार Whatsapp सीधे स्टेटस के जरिए अपने यूजर्स को जानकारी दे रहा है कि उनका डाटा पूरी तरह सिक्योर है और रहेगा। यूजर्स के व्हाट्सऐप स्टेटस पर Whatsapp का खुद का स्टेटस शो रहा है जो कि स्टोरी लिखे जाने तक मौजूद था।

इस स्टेटस में कंपनी चार इमेज शेयर की हैं। पहली इमेज में बताया गया है कि Whatsapp आपके काॅन्टेक्टस को Facebook के साथ शेयर नहीं करता। दूसरी इमेज में यह स्पष्ट किया गया है कि Whatsapp आपकी लोकशन शेयर नहीं कर सकता। तीसरी इमेज में जानकारी दी गई है कि व्हाट्सऐप आपकी कंवर्सेशन को पढ़ या सुन नहीं सकता। वहीं कंपनी ने स्टेटस पर लगाई गई आखिरी इमेज में यूजर्स को बताया है कि हम आपकी प्राइवेसी का ध्यान रखते हैं और हम आपकी गोपनीयता के लिए प्रतिबद्ध हैं

Edited By: Renu Yadav