Move to Jagran APP

आ गया WhatsApp का नया बीटा अपडेट, अब लैपटॉप से कर पाएंगे WhatsApp ऑडियो और वीडियो कॉलिंग

WhatsApp web वर्जन में ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का सपोर्ट मिलने से यूजर्स को काफी साहूलियत हो जाएगी। इस अपडेट की लंबे वक्त से मांग हो रही थी। इससे पर्सनल कंप्यूटर या फिर लैपटॉप पर काम करने वालों को WhatsApp कॉल करने के लिए फोन की जरूरत नही होगी।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 02:23 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 02:23 PM (IST)
आ गया WhatsApp का नया बीटा अपडेट, अब लैपटॉप से कर पाएंगे WhatsApp ऑडियो और वीडियो कॉलिंग
यह WhatsApp की ऑफिशियल फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क. स्मार्टफोन और अन्य डिवाइस की तरह जल्द ही लैपटॉप और डेस्कटॉप पर भी WhatsApp के जरिए वीडियो और ऑडियो कॉलिंग की जा सकेगी। इसके लिए WhatsApp की तरफ से बीटा यूजर्स के लिए नया 2.2043.7 अपडेट जारी कर दिया गया है, जो WhatsApp Web वर्जन में वीडियो और ऑडियो कॉलिंग को सपोर्ट करेगा। यह नया अपडेट मौजूदा वक्त में अंडर डेवलपमेंट है। इसे जल्द सभी यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। 

loksabha election banner

ऐसे कर पाएंगे वीडियो और ऑडियो कॉलिंग

WhatsApp के लेटेस्ट बीटा अपडेट पर नजर रखने वाले Webetainfo ने नए अपडेट का स्क्रीनशॉट जारी किया है। Webetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक जब यूजर WhatsApp Web के जरिए वीडियो और ऑडियो कॉल रिसीव करेंगे, तो एक अलग विडों खुल जाएगी, जहां कॉल को एक्सेप्ट या फिर रिजेक्ट किया जा सकेगा। वहीं जब यूजर Whatsapp Web के जरिए दूसरे को कॉल करेंगे, तो एक छोटी विंडो खुल जाएगी। इसमें कॉल का स्टेट्स भी शामिल होगा। WhatsApp Web पर व्यक्तिगत कॉलिंग के अलावा जल्द  ग्रुप ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का भी सपोर्ट मिलेगा। यह फीचर अभी बीटा अपडेट पर उपलब्ध नही है। लेकिन जल्द ही इस फीचर को उपलब्ध कराया जा सकता है। 

यूजर्स को हो जाएगी काफी आसानी 

WhatsApp web वर्जन में ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का सपोर्ट मिलने से यूजर्स को काफी साहूलियत हो जाएगी। इस अपडेट की लंबे वक्त से मांग हो रही थी। नए अपडेट से अपने पर्सनल कंप्यूटर या फिर लैपटॉप पर काम करने वालों को WhatsApp कॉल करने के लिए फोन की जरूरत नही होगी। इससे यूजर्स को काम करने के दौरान काफी आसानी होने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.