Move to Jagran APP

इन स्मार्टफोन में नहीं चलेगा WhatsApp, कहीं इसमें आपका फोन तो नहीं है शामिल

WhatsApp जल्द उन iPhone में काम करना बंद कर देगा जो iOS 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं। WhatsApp ने रिपोर्ट किया है कि iOS 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले Apple iPhone को कंपनी सपोर्ट बंद करने जा रही है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 06:43 PM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 07:30 AM (IST)
इन स्मार्टफोन में नहीं चलेगा WhatsApp, कहीं इसमें आपका फोन तो नहीं है शामिल
यह WhatsApp की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp जल्द ही कुछ स्मार्टफोन में काम करना बंद कर देगा। ऐसे में कुछ यूजर्स को मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में iPhone यूजर्स को जान लेना चाहिए कि आखिर कहीं इस लिस्ट में आपका स्मार्टफोन शामिल तो नहीं है। एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp जल्द उन iPhone में काम करना बंद कर देगा, जो iOS 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं। WhatsApp ने रिपोर्ट किया है कि iOS 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले Apple iPhone को कंपनी सपोर्ट बंद करने जा रही है। बता दें कि Apple की तरफ से मौजूदा वक्त में iPhone के लिए लेटेस्ट वर्जन iOS 14 का सपोर्ट दिया जा रहा है। 

prime article banner

इन स्मार्टफोन में नहीं चलेगा WhatsApp

WhatsAp ट्रैकिंग रिपोर्ट WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक iphone को सपोर्ट बंद करने का ऐलान किया है। WhatsApp के 2.2150 बीटा वर्जन का सपोर्ट iOS 9 पर चलने वाले iPhone को लंबे वक्त तक नहीं मिलेगा। ऐसे में जिन यूजर्स के पास iOS 10 ऑपरेटिंग सिस्टम या फिर इससे हायर वर्जन वाले ऑपरेटिंग सिस्टम बेस्ड स्मार्टफोन है, उनमें जल्द इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp चलना बंद हो जाएगा। साधारण शब्दों में कहें, तो iPhone 4 और iPhone 4s स्मार्टफोन यूजर जल्द WhatsApp की सुविधा का लाभ नहीं उठा पाएंगे। हालांकि WhatsApp की तरफ से ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई है। साथ ही FAQ पेज पर जानकारी नहीं लिस्ट की गई है। 

15 मई तक स्वीकर करना है नई प्राइवेसी पॉलिसी 

एक अन्य रिपोर्ट में WhatsApp आर्काइव चैप सेल को नया यूजर इंटरफेस मिल सकता है। यह आर्काइव चैट सबसे टॉप पर पिन होगी। WhatsApp डेस्कटॉप यूजर को हाल ही में ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का सपोर्ट दिया गया है। यूजर नया वीडियो और कॉल ऑप्शन व्यक्तिगत चैप के लिए मिलेगा। WhatsApp की तरफ से हाल ही में नई प्राइवेसी पॉलिसी का रिमाइंडर भेजना शुरू कर दिया है। बता दें कि 15 मई तक नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकर करना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.