Move to Jagran APP

WhatsApp ने iPhone के लिए रोल आउट किया नया अपडेट, मिलेंगे ये खास फीचर्स

WhatsApp ने iOS प्लेटफॉर्म के लिए नया अपडेट रोलआउट किया है जिसके बाद यूजर्स को ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग्स में कई बदलाव देखने को मिलेंगे...

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 10:12 AM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 10:12 AM (IST)
WhatsApp ने iPhone के लिए रोल आउट किया नया अपडेट, मिलेंगे ये खास फीचर्स
WhatsApp ने iPhone के लिए रोल आउट किया नया अपडेट, मिलेंगे ये खास फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा देने के लिए आए दिन नए अपडेट या फीचर्स जारी करता है। वहीं अब कंपनी ने iPhone यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है जिसके बाद आपके डिवाइस कई फीचर्स ऐड हो जाएंगे। जो कि WhatsApp में मीडिया एडिटिंग को पहले की तुलना में काफी आसान बना देंगे। इसके अलावा iPhone यूजर्स अपने muted चैट्स के मैसेजेस को इग्नोर भी कर सकेंगे। इसके बाद म्यूटेड चैट नोटिफिकेशन ऐप आइकन के ऊपर नहीं दिखाई देगा। नए अपडेट में इसके अलावा और भी कई फीचर्स की सु​विधा दी गई है। 

loksabha election banner

WhatsApp ने मीडिया एडिटिंग को आसान बनाने के लिए नया अपडेट जारी किया है। इस अपडेट का साइट 78MB है और इसमें आपको प्राइवेसी सेटिंग्स में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। iPhone के लिए रोल आउट किए गए 2.19.110 version में यूजर्स म्यूटेड चैट के मैसेजेस को इग्नोर कर सकते हैं। यानि इस अपडेट को इंस्टॉल करने के ​बाद आपको म्यूटेड चैट के मैसेजेस परेशानी नहीं करेंगे। बता दें कि ये अपडेट एंड्राइड यूजर्स के लिए पहले से उपलब्ध है। 

नए अपडेट में आपको in-app aligning फीचर की भी सुविधा मिलेगी, जिसकी मदद से यूजर्स मीडिया एडिटिंग के दौरान emojis और stickers को बेहतर तरीके प्लेस कर सकते हैं। इसके अलावा iPhone यूजर्स को ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग्स में नया ब्लैकलिस्ट ऑप्शन भी मिलेगा। इससे पहले ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग्स में Nobody का ऑप्शन था, जिसमें आपको कोई भी WhatsApp ग्रुप में बिना आपकी इजाजत के ऐड नहीं कर सकता था, लेकिन अब इसमें My Contacts Except का फीचर शामिल हो गया है जिसकी मदद से यूजर्स कुछ ये तय कर सकते हैं कि कौन आपको वॉट्सऐप ग्रुप में ऐड कर सकेगा और कौन नहीं?

WaBetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार यूजर्स ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग्स को मैनेज करने के लिए WhatsApp Settings > Account > Privacy > Groups में जा सकते हैं। इसमें आपको Everyone, My Contacts और My contacts except तीन ऑप्शन मिलेंगे। जिन्हें आप अपने सुविधानुसार सेट कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.