Move to Jagran APP

अब सीधे WhatsApp से कर पाएंगे शॉपिंग, कंपनी ला रही नया फीचर

इंस्टैंट मैसेजिंग एप्लीकेशन WhatsApp जल्द अपना नया फीचर रोलआउट करने जा रही है। इसे व्हाट्सऐप बिजनेस (WhatsApp Business) के नाम से जाना जाएगा। WhatsApp का नया फीचर भारत के छोटे कारोबारियों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है जिनका कारोबार माहमारी के चलते तबाह हो गया था।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 05:40 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 05:40 PM (IST)
अब सीधे WhatsApp से कर पाएंगे शॉपिंग, कंपनी ला रही नया फीचर
यह मैसेजिंग ऐप Whatsapp की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, एएनआइ. इंस्टैंट मैसेजिंग एप्लीकेशन WhatsApp जल्द अपना नया फीचर रोलआउट करने जा रही है। इसे व्हाट्सऐप बिजनेस (WhatsApp Business) के नाम से जाना जाएगा। इसकी मदद से यूजर्स गुड्स एंड सर्विसेस की खरीददारी चैटिंग के जरिए कर पाएंगे। इसके लिए यूजर्स सिंपल चैटिंग का सहारा ले सकते हैं। साथ ही वीडियो कॉलिंग के जरिए भी प्रोडक्ट की पूरी जानकारी मिलेगी। मौजूदा वक्त में यह फीचर अंडर डेवलपमेंट है, जिसे जल्द टेस्टिंग के बाद रोलआउट किया जाएगा। 

prime article banner

चैटिंग से कर पाएंगे शॉपिंग 

रिपोर्ट के मुताबिक नए WhatsApp फीचर के जरिए सभी व्हाट्सऐप बिजनेस अकाउंट यूजर्स सीधे अपने कस्टमर को प्रोडक्ट कैटलॉग मुहैया करा पाएंगे। इसके लिए WhatsApp पर एक शॉपिंग बटन को जोड़ा जाएगा। इस शॉपिंग बटन को जल्द भारत में रोलआउट किया जाएगा। WhatsApp के इस शॉपिंग बटन में यूजर्स अपने प्रोडक्ट को ऐड करते जाएंगे, जो सीधे कस्टमर को डिस्पले होंगे। इसे WhatsApp चैट के जरिए चेक किया जा सकेगा। WhatsApp का नया फीचर भारत के छोटे कारोबारियों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है, जिनका कारोबार माहमारी के चलते तबाह हो गया था। 

Facebook ने प्राइसिंग का नही किया ऐलान

Mashable रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp की तरफ से हाल ही में ऐलान किया गया है कि कंपनी WhatsApp Business App के लिए कुछ चार्ज बिजनेसमैन से हासिल कर सकती है। हालांकि Facebook की तरफ से अभी तक प्राइसिंग का ऐलान नही किया गया है। इसका मतलब यह है कि बिजनेसमैन को कुछ सर्विस के लिए भुगतान करना होगा। हालांकि कस्टमर के लिए WhatsApp बिजनसे ऐप फ्री रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.