Move to Jagran APP

आईफोन यूजर को WhatsApp की प्राइवेसी सेटिंग में आ रही परेशानी, ऑनलाइन स्टेटस नहीं कर पा रहे अपडेट

दुनिया भर के आईफोन यूजर्स को चैटिंग ऐप WhatsApp की प्राइवेसी सेटिंग में परेशानी आ रही है। WABetaInfo की एक रिपोर्ट का दावा है कि चैटिंग ऐप इस्तेमाल करने वाले आईफोन यूजर अपना ऑनलाइन स्टेटस अपडेट नहीं कर पा रहे हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Tue, 31 Jan 2023 05:46 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 05:46 PM (IST)
आईफोन यूजर को WhatsApp की प्राइवेसी सेटिंग में आ रही परेशानी, ऑनलाइन स्टेटस नहीं कर पा रहे अपडेट
WhatsApp faces privacy setting issue globally on iOS, Pic courtesy- pexels

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में अलग- अलग देशों में किया जाता है। वॉट्सऐप की सर्विस ना सिर्फ एंड्राइड यूजर्स को मिलती है बल्कि आइफोन यूजर्स भी इस चैटिंग ऐप का इस्तेमाल करत हैं। इसी कड़ी में वॉट्सऐप के आईफोन यूजर्स को चैटिंग ऐप में एक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

यह परेशानी वॉट्सऐप पर ऑनलाइन स्टेट्स शो होने को लेकर आ रही है। दरअसल वॉट्सऐप की अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की एक रिपोर्ट में नई जानकारी सामने आई है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि आइफोन यूजर्स चैटिंग ऐप में अपनी प्राइवेसी सेटिंग 'who can see when I'm online' को अपडेट नहीं कर पा रहे हैं।

भारत ही नहीं दूसरे देशों में रह रहे आईफोन यूजर्स को भी आ रही परेशानी

हालांकि मेटा के चैटिंग ऐप में इस इशू को लेकर कंपनी का कोई भी आधिकारिक बयान अभी तक सामने नहीं आया है। ऑनलाइन स्टेटस को अपडेट ना कर पाने की परेशानी ना केवल भारत में रहने वाले आईफोन यूजर्स को आ रही है बल्कि दुनिया भर के लगभग सभी एप्पल यूजर्स को ये परेशानी आ रही है।

क्या है प्राइवेसी की ऑनलाइन सेटिंग

दरअसल वॉट्सऐप अपने यूजर्स को चैटिंग का बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए एक खास फीचर देता है। यूजर के ऑनलाइन आने पर अगर वह नहीं चाहता कि इसकी जानकारी उसके सारे कॉन्टेक्ट्स को मिले तो वह अपना ऑनलाइन स्टेटस छुपा सकता है। इसके लिए यूजर को 'who can see when I'm online' के तहत कई ऑप्शन दिए जाते हैं, ताकि वे अपनी सुविधा के मुताबिक अपनी प्राइवेसी का खास ख्याल रख सकें।

बीते साल हुई थी चैटिंग ऐप की सर्विस डाउन

जानकारी हो कि बीते साल अक्टूबर में वॉट्सऐप की सर्विस भारत समेत कई देशों में करीब दो घंटों के लिए डाउन हो गई थी। यूजर्स इस दौरान वॉट्सऐप पर मैसेज सेंड नहीं कर पा रहे थे। आउटेज मोनिटर वेबसाइट DownDetector ने भी माना था कि वॉट्सऐप के करीब 85 प्रतिशत यूजर्स को मैसेज सेंडिग में परेशानी आई थी। हालांकि बाद में इस इशू को रिसॉल्व कर दिया गया था।

ये भी पढ़ेंः नौकरी बदल रहे हैं तो EPF Account को ऑनलाइन करें ट्रांसफर, जानें पूरा प्रोसेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.