नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp आज कल चर्चाओं में बना हुआ है। कभी अपने नए फीचर्स की वजह से तो कभी स्मार्टफोन में बैटरी की खपत के कारण। इसी बीच अब कंपनी ने अपने यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एक नया अपडेट जारी किया है, जिसका बाद ऐप के डिजाइन में बदलाव नजर आएगा। इतना ही नहीं नए अपडेट की मदद से एक बग को भी फिक्स किया गया है और जल्द ही यह अपडेट सभी यूजर्स तक पहुंचाया जाएगा।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp ने अपने एंड्राइड यूजर्स के लिए बीटा वर्जन 2.19.328 जारी किया है। इस अपडेट के बाद WhatsApp में नया कैमरा आइकन ऐड हो जाएगा, जो कि काफी हद तक इंस्टाग्राम के लोगो से मिलता-जुलता है। नया कैमरा आइकप WhatsApp के स्टेटस टैब आरैर चैट बार में देखा गया है। 

इसके अलावा बीटा अपडेट की मदद से WhatsApp में एक बग को भी ठीक किया गया है। पिछले दिनों खबर आई थी कि वॉयस मैसेज सुनते समय ये ऐप अचानक बंद हो जाता था, हालांकि यह समस्या कुछ यूजर्स के सामने आई थी और अब कंपनी ने नए अपडेट के ​जरिए इसे ठीक कर दिया है। उम्मीद है कि ये अपडेट जल्द ही सभी एंड्राइड यूजर्स तक पहुंच जाएगा।

हाल ही में खबर आई थी, कि WhatsApp की वजह से स्मार्टफोन की बैटरी सामान्य तौर की तुलना में जल्दी खत्म होने लगी है और यूजर्स ने सोशल मीडिया पर इस समस्या की शिकायत करना शुरू कर दिया है। अभी तक एंड्राइड फोन यूजर्स इस समस्या का सामना कर रहे थे, वहीं अब आईफोन में भी WhatsApp की वजह से जल्दी बैटरी की खपत हो रही है। शिकायतकर्ताओं का कहना है कि ये ऐप बैकग्राउंड में 27 से 40 प्रतिशत बैटरी का उपयोग कर रहा है। जिसकी वजह से बैटरी जल्दी समाप्त हो रही है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस