नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में जहां यूजर्स को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए आए दिन नए फीचर्स की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। वहीं अब इस ऐप की वजह से स्मार्टफोन की बैटरी सामान्य तौर पर जल्दी खत्म होने लगी है और यूजर्स ने सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत करना शुरू कर दिया है। अभी तक एंड्राइड फोन यूजर्स इस समस्या का सामना कर रहे थे, वहीं अब आईफोन में भी WhatsApp की वजह से जल्दी बैटरी की खपत हो रही है। 

Reddit forum के जरिए सामने आई रिपोर्ट के अनुसार Xiaomi Redmi Note 7 यूजर्स को WhatsApp उपयोग के दौरान बैटरी खपत की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा Samsung Galaxy S9, Honor 6X और कुछ OnePlus डिवाइस में भी यह समस्या देखी गई। इसे लेकर कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर शिकायत भी की है। 

वहीं WAbetainfo द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अब कुछ आईफोन यूजर्स को भी WhatsApp में बैटरी खपत की समस्या आ रही है। यूजर्स ने​ शिकायत की है कि iOS 2.19.112 वर्जन पर WhatsApp का इस्तेमाल करने पर डिवाइस की बैटरी काफी जल्दी समाप्त हो रही है। यानि यह समस्या अब एंड्राइड और आईओएस दोनों यूजर्स के सामने है और ट्वीटर पर लगातार इसकी शिकायत की जा रही है।

WABetaInfo ने एक ट्वीट के जरिए कहा है कि सामने आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक ये ऐप बैकग्राउंड में अधिक बैटरी का उपयोग कर रहा है। इसके जवाब में कई यूजर्स ने ट्वीट करके बताया है कि WhatsApp ने बैकग्राउंड में उनके डिवाइस की बैटरी 27 से 40 प्रतिशत उपयोग की है। WhatsApp के कारण बैटरी खपत की समस्या को लेकर अभी तक कंपनी की ओर से कोई जवाब नहीं आया और यूजर्स को इस बात का इंतजार है कि कंपनी जल्द ही इसे लेकर कोई अपडेट जारी कर सकती है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस