Move to Jagran APP

Weekly Tech Wrap: जानें पिछले दिनों टेक जगत में कौनसी खबरें चर्चा में रहीं

नए साल की शुरुआत के साथ ही टेक जगत में भी काफी हलचल रही। Vivo S1 Pro समेत जहां कई डिवाइस लॉन्च हुए वहीं Twitter भी काफी चर्चा में रहा

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 05:36 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 05:36 PM (IST)
Weekly Tech Wrap: जानें पिछले दिनों टेक जगत में कौनसी खबरें चर्चा में रहीं
Weekly Tech Wrap: जानें पिछले दिनों टेक जगत में कौनसी खबरें चर्चा में रहीं

नई दिल्ली, टेक डेस्क। साल 2019 टेक जगत के लिए काफी खास रहा और अब साल 2020 की शुरुआत के साथ ही अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये साल भी यूजर्स के लिए नए डिवाइस और नइ्र तकनीक लेकर आने वाला है। इस हफ्ते भारतीय बाजार में जहां कई स्मार्टफोन लॉन्च हुए, वहीं सोशल मीडिया भी चर्चा में रहा। टेक जगत से जुड़ी ऐसी ही बड़ी खबरों की जानकारी मिलेगी इस Weekly Tech Wrap में। 

loksabha election banner

Vivo S1 Pro

Vivo ने लंबे इंतजार के बाद आखिरकार भारतीय बाजार में Vivo S1 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 19,990 रुपये है। ये फोन ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों प्लेटफॉर्म पर सेल के लिए उपलब्ध है। इसके फीचर्स की बात करें तो यह डायमंड शेप्ड रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। फोन में 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 48 मेगापिक्सल + 8 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सल का है। फोन में 6.38 इंच का डिस्प्ले और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर मौजूद है। पावर बैकअप के लिए इसमें 18W ड्यूल इंजन फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500एमएएच की बैटरी दी गई है। 

Realme 5i

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme भारत में Realme 5i को लॉन्च कर दिया है। बजट रेंज में लॉन्च किए गए इस फोन की कीमत 8,999 रुपये है और ये 15 जनवरी से ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart एक्सक्लूसिवली सेल के लिए उपलब्ध होगा। फोन में 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। फोन में 6.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है और यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर से लैस है। पावर बैकअप के लिए फोन में 5,000एमएएच की बैटरी मौजूद है। वहीं फोटोग्राफी के लिए 12 मेगापिक्सल + 8 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल क्वाड रियर कैमरा दिया गया है। फोन का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल है।

Amazon Great Indian Sale

Amazon Great Indian Sale की शुरुआत होने वाली है। इसकी जानकारी Amazon पर दी गई है। ये सेल 19 जनवरी से शुरू होकर 22 जनवरी तक चलेगी। इस सेल में स्मार्टफोन्स को लगभग 40 प्रतिशत तक के डिस्काउंट के साथ खरीदा जा सकेगा।

Twitter

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter के प्रोडक्ट मैनेजर डायरेक्टर सुजान एक्सई ने जानकारी दी है कि कंपनी जल्द ही अपने यूजर्स के लिए नई सुविधा लाने वाली है। जिसके बाद यूजर्स खुद यह डिसाइड कर सकेंगे कि उनके ट्वीट्स पर कौन रिप्लाई कर सकता है और नहीं। यानि कंपनी अपने यूजर्स को उनके ट्वीट्स पर आने वाले रिप्लाईज पर ज्यादा कंट्रोल देना चाहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.