Move to Jagran APP

Weekly Tech Wrap: जानें इस हफ्ते टेक जगत से जुड़ी कुछ बड़ी खबरें

Weekly Tech Wrap में आपको पूरे हफ्ते टेक जगत में हुई हलचल और स्मार्टफोन लॉन्च से जुड़ी कुछ बड़ी खबरों के बारे में एक साथा जानने का मौका मिलेगा (फोटो साभार iQOO)

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 09:00 AM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 09:00 AM (IST)
Weekly Tech Wrap: जानें इस हफ्ते टेक जगत से जुड़ी कुछ बड़ी खबरें
Weekly Tech Wrap: जानें इस हफ्ते टेक जगत से जुड़ी कुछ बड़ी खबरें

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक जगत में आए दिन कोई ना नया लॉन्च या फिर नई तकनीक दस्तक देती है। हर बार की तरह यह हफ्ता भी टेक प्रेमियों के लिए काफी खास रहा। क्योंकि 2जी, 3जी और 4जी के बाद अब फाइनली भारतीय बाजार में 5G स्मार्टफोन्स ने दस्तक दे दी है। इसके अलावा और भी कई नए स्मार्टफोन बाजार में आए हैं। Weekly Tech Wrap में हम आपको टेक जगत से जुड़ी ऐसी ही कुछ बड़ी खबरों के बारे में बताएंगे।

loksabha election banner

Realme X50 Pro 5G: भारत का पहला 5जी स्मार्टफोन Realme X50 Pro 5G लॉन्च हो गया है। इस स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है और इसकी शुरुआती कीमत Rs 37,999 है। वैसे कंपनी ने इसे लॉन्च के साथ ही पहली बार सेल के लिए उपलब्ध करा दिया था। जबकि इसकी अगली सेल 5 मार्च को आयोजित की जाएगी। यूजर्स इसे Flipkart से खरीद सकते हैं। इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन का प्राइमरी सेंसर 64MP का है। 5जी के अलावा फोन की दूसरी खासियत है कि इसमें आपको ड्यूल सेल्फी कैमरा मिलेगा। जो कि यूजर्स के सेल्फी एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएगा।

iQOO 3: Realme X50 Pro 5G के बाद इस हफ्ते भारत में लॉन्च होने वाला दूसरा 5G स्मार्टफोन iQOO 3 है। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने 4जी और 5जी दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। 5G मॉडल का प्राइस Rs 44,990 है और ये फोन 4 मार्च से Flipkart पर सेल के लिए आने वाला है। इसमें 12GB रैम के साथ 256GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। iQOO 3 में फोटोग्राफी के लिए 48MP का एआई प्राइमरी कैमरा दिया गया है। ये फोन Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर पर काम करता है। गेमिंग सेंट्रिंक स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किए iQOO 3 में आपको कई गेमिंग फीचर्स मिलेंगे। जो कि यूजर्स के गेमिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएंगे।

फोटो साभार: OPPO

OPPO A31: इंडोनेशियन मार्केट के बाद अब कंपनी ने OPPO A31 स्मार्टफोन को इंडियन मार्केट में भी लॉन्च ​कर दिया है और यह भारत में सभी रिटेल स्टोर्स पर सेल के लिए उपलब्ध होगा। फोन के 4GB रैम वेरिएंट की कीमत Rs 11,490 है। जबकि 6GB रैम वाले मॉडल को आप Rs 13,990 में खरीद सकते हैं। इसमें खास फीचर्स के तौर पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसके अलावा सेल्फी के लिए इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। सबसे खास बात है कि फ्रंट कैमरे में AI ब्यूटिफिकेशन फीचर दिया गया है। 

Samsung Galaxy M31: Samsung ने भारत में Galaxy M सीरीज के तहत अपना नया स्मार्टफोन Galaxy M31 लॉन्च कर दिया है। दो वेरिएंट में लॉन्च किए गए इस स्मार्टफोन के 64GB मॉडल की कीमत Rs 14,999 और 128GB मॉडल की कीमत Rs 15,999 है। यह स्मार्टफोन 5 मार्च से पहली बार सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। Samsung Galaxy M31 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है और इसका प्राइमरी कैमरा 64MP का है। वहीं सेल्फी शौकीनों के लिए 32MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में  6,000mAh की बैटरी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.