Move to Jagran APP

Weekly Tech Wrap: Realme X3 सीरीज से लेकर Oppo A11k तक चर्चा में रहे ये डिवाइस

Realme ने इंडियन मार्केट में मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन Realme X3 और X3 SuperZoom को लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही इस हफ्ते कई खबरें चर्चा में रहीं

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 11:14 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 11:14 AM (IST)
Weekly Tech Wrap: Realme X3 सीरीज से लेकर Oppo A11k तक चर्चा में रहे ये डिवाइस
Weekly Tech Wrap: Realme X3 सीरीज से लेकर Oppo A11k तक चर्चा में रहे ये डिवाइस

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक इंडस्ट्री में इस हफ्ते Realme X3 सीरीज काफी चर्चा में रही। इस सीरीज के तहत कंपनी ने Realme X3 और X3 SuperZoom दो स्मार्टफोन्स को भारतीय बाजार में लॉन्च किया। इतना ही नहीं इस हफ्ते फ्लैगशिप स्मार्टफोन के साथ ही बाजार में लो बजट स्मार्टफोन ने भी दस्तक दी। यहां हम आपको बताएंगे इस हफ्ते टेक जगत में कौन से स्मार्टफोन और खबरें चर्चा में रहीं। 

loksabha election banner

Realme X3 और X3 SuperZoom

Realme ने अपनी X सीरीज में दो नए स्मार्टफोन Realme X3 और X3 SuperZoom को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिए हैं। इन फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में आपको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ चिपसेट और क्वाड रियर कैमरा सेट-अप मिलेगा। दोनों ही स्मार्टफोन्स में 6.6 इंच का डिस्प्ले और 120Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है। अगर आप सेल्फी के शौकीन हैं तो इन स्मार्टफोन्स में आपको इन-डिस्प्ले ड्यूल फ्रंट कैमरा मिलेगा। वैसे तो दोनों डिवाइसेज के फीचर्स लगभग एक समान हैं लेकिन इनके कैमरे मेगापिक्सल में थोड़ा अंतर जरूर देखा जा सकता है। 

प्राइस की बात करें तो Realme X3 के बेस वेरिएंट की कीमत 24,999 रुपये है और X3 SuperZoom के बेस वेरिएंट को आप 27,999 रुपये में खरीद सकते हैं। ये स्मार्टफोन ई-कॉमर्स Flipkart पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हो गए हैं। लेकिन इनकी सेल के लिए आपको 1 जुलाई तक का इंतजार करना पड़ेगा।

Realme ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के साथ ही इंडियन मार्केट में  Realme Buds Q को भी लॉन्च किया है। इसका प्राइस 1,999 रुपये है और आप इसे 1 जुलाई से खरीद सकेंगे। इस ईयरबड्स को लेकर कंपनी का दावा है कि यह चार्जिंग केस के साथ सिंगल चार्ज पर आपको 20 घंटे का प्लेबैक देगा, जबकि बिना चार्जिंग केस के सिंगल चार्ज में ईयरबड्स को 4.5 घंटे तक लगातार यूज कर पाएंगे। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 दिया गया है। (इसे भी पढ़ें: Realme X3 vs Realme X2: जानें कीमत और फीचर्स में अंतर)

Oppo A11k

इस हफ्ते मार्केट में जहां प्रीमियम रेंज स्मार्टफोन लॉन्च किए गए हैं, वहीं Oppo ने अपना लो बजट स्मार्टफोन Oppo A11k भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात है कि यह लो बजट में आपको वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच डिस्प्ले की सुविधा देगा। इतना ही नहीं इसमें आपको ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें 6.2 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 13MP का प्राइमरी सेंसर और 2MP का डेप्थ सेंसर मिलेगा। फोन में दिए गए कैमरा फीचर्स जैसे कि एआई ब्यूटिफिकेशन और डेडिकेटेड पोट्रेट बोकह इफेक्ट आदि आपके फोटोग्राफी एक्सपीरियंस को बेहतर बना सकते हैं। सेल्फी के लिए इसमें 5MP का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। Oppo A11k का प्राइस 8,999 रुपये है और आप इसे एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स साइट Amazon से खरीद सकते हैं। यहां आपको कई शानदार ऑफर्स का भी लाभ उठा सकते हैं। 

बदलेगा Google Photos का अंदाज 

सर्च इंजन प्लेटफार्म Google ने Google Photos के logo और डिजाइन में बदलाव करने का फैसला किया है। कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट पर बताया है कि Google Photos का नया लेआउट अगले हफ्ते तक एंड्राइड और iOS डिवाइस के लिए रोलआउट हो जाएगा। इसके बाद आपको Google Photos बिल्कुल बदले हुए अंदाज में नजर आएगा। इतना ही नहीं इसमें तीन टैब स्ट्रक्चर-फोटो, सर्च और लाइब्रेरी दिए जाएंगे। इसमें फोटो हमेशा की तरह मेन टैब में रहेगी, यहां यूजर्स की सभी फोटो और वीडियो बड़े thumbnails के साथ मौजूद रहेंगी और फोटो के बीच कम व्हाइट स्पेस नजर आएगा, जबकि सर्च टैब के फ्रंट और सेंटर में तमात तरह की सर्च लिस्ट को एक्सेस किया जा सकेगा। वहीं अगर लाइब्रेरी टैब की बात करें, तो इसमें एल्बम, आर्काइव और बाकी चीजों को एक्सेस करने के फीचर्स मिलेंगे। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.