नई दिल्ली, टेक डेस्क। Coronavirus के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए सरकार ने पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर दिया है। साथ ही लोगों से घरों में रहने का आग्रह​ किया है। ऐसे में कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉर्म होम की सुविधा दे दी गई है। वैसे मीडिया के जरिए लोगों को घर बैठे Coronavirus से जुड़ी लगभग हर जानकारी मिल रही है। लेकिन अगर आप ऑफिस का काम घर बैठकर कर रहे हैं तो हर समय टीवी ऑन करके रखना मुश्किल है। ऐसे में आप अपने स्मार्टफोन या लैपटॉप पर Coronavirus से जुड़े सभी अपडेट चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ सर्च करने की जरूरत नहीं है बल्कि एक वेबसाइट पर ही आपको सारी जानकारी मिल जाएगी। 

https://www.covid19india.org/ वेबसाइट पर covid 19 यानि Coronavirus से जुड़ा हर एक अपडेट मौजूद है। खास बात है कि इसमें आप Coronavirus से पीड़ित लोगों की संख्या, रिकवर हुए लोगों की संख्या के साथ ही यह भी चेक कर सकते हैं कि इस वायरस की वजह से देशभर में अभी कितनी जानें जा चुकी हैं। 

यहां आपको देश के सभी राज्यों के बारे में एक साथ जानकारी मिलेगी। इसके लिए अलग से क्लिक करने की जरूरत नहीं है। जिसमें हर राज्य के नाम के साथ कंफर्म्ड, रिकवर्ड, एक्टिव और Deceased लिखा हुआ है। वहीं स्क्रॉल करने पर आपको भारत का मैप मिलेगा और मैप परद क्लिक करके भी आप हर राज्य का अपडेट देख सकते हैं। 

बता दें कि covid 19 से बचाव के लिए सरकार हर मुमकिन कदम उठा रही है। हाल में सरकार ने Whatsapp पर Coronavirus के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया था। जिसमें एक मैसेज के जरिए आपको Coronavirus से जुड़ी हर जानकारी मिल जाएगी। जिसमें आप यह भी जान सकते हैं कि ये वायरस कैसे फैलता है और इसके लिए किस तरह बचाव की जरूरत है। (इसे भी पढ़ें: Coronoavirus: जारी हुआ Whatsapp हेल्पलाइन नंबर, जानें कैसे करें उपयोग)

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस