नई दिल्ली(टेक डेस्क)। टेलीकॉम कंपनियों के बीच छिड़ी टैरिफ वॉर में वोडाफोन ने एक नया ऐलान कर दिया है। वोडाफोन इंडिया ने अपने यूजर्स के लिए 299 रुपये का प्लान जारी किया है। इससे पहले की प्लान की खासियतों के बारे में बताया जाए, ये जानना जरूरी है कि 299 रुपए वाले इस प्लान में यूजर्स को 3जी या 4जी डाटा की जगह 2जी डेटा ही मिलेगा।

वोडाफोन के 299 रुपये के प्लान में यूजर्स को हर रोज 1जीबी 2जी डेटा मिलेगा। इसके साथ कंपनी इस प्लान में यूजर्स को 100एमएमएस हर रोज देगी। प्लान में अनलिमिटेड कॉल में रोजाना और हफ्ते को लेकर कुछ लिमिट होगी। वोडाफोन का 299 रुपये का प्लान फिलहाल मध्य-प्रदेश और छत्तीसगढ़ के यूजर्स के लिए ही एक्टिव है।

वोडाफोन के इस प्लान में 56 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी, जहां यूजर्स को कुल 56जीबी 2जी डेटा दिया जाएगा। इसके अलावा प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और रोमिंग की भी सुविधा मिलेगी। वॉयस कॉलिंग की बात करें तो इसमें रोजाना 250 मिनट और 1000 मिनट की बाध्यता रहेगी।

प्लान में क्यों नहीं मिल रहा है 4जी डाटा

299 रुपये के प्लान को लॉन्च करते समय कंपनी की तरफ से बताया गया कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में 4G सर्विस शुरू नहीं की गई है, इसके चलते यूजर्स को इस प्लान में 2जी डाटा दिया जा रहा है। वोडाफोन की तरफ से बताया गया कि कंपनी ने भारत में अपनी 4G सर्विस को शुरू कर दी है लेकिन अभी ये सर्विस दिल्ली, मुंबई, गुजरात और केरल जैसे राज्यों तक ही सीमित है। कंपनी के मुताबिक देश के दूसरे हिस्सों में भी जल्द 4जी सर्विस शुरू की जाएगी।

इसके अलावा वोडाफोन ने हाल ही में राजस्थान के जयपुर और जोधपुर में अपनी VoLTE सर्विस को लॉन्च किया है। वोडाफोन राज्य में VoLTE सेवाएं उपलब्ध कराने वाला पहला जीएसएम ऑपरेटर बन गया है।

यह भी पढ़ें:

फोटो और वीडियो के डिलीट होने पर न हों परेशान, ये एप्स करेंगे आपकी मदद

2018 में स्मार्टफोन खरीदने से पहले इन बातों का जरूर रखें ख्याल

लो बैटरी की परेशानी से निजात दिलाएंगे ये तरीके, घंटो बढ़ा सकते हैं बैकअप 

Posted By: Shridhar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस