Move to Jagran APP

Vodafone-idea (Vi) यूजर्स के लिए खुशखबरी, मुफ्त में मिल रहा है 1GB डाटा

Vodafone-idea (Vi) के यूजरबेस में भारी गिरावट आई है। इस कारण कंपनी अपने यूजरबेस को बढ़ाने के लिए यूजर्स को मुफ्त में 1GB डाटा दे रही है जिसका इस्तेमाल 7 दिन यानी एक सप्ताह तक किया जा सकेगा। तो आइए जानते हैं इस ऑफर के बारे में।

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 10:42 AM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 10:57 AM (IST)
Vodafone-idea (Vi) यूजर्स के लिए खुशखबरी, मुफ्त में मिल रहा है 1GB डाटा
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलीकॉम कंपनी Vodafone-idea (Vi) के यूजरबेस में भारी गिरावट आई है। यही वजह है कि अब कंपनी ज्यादा-से-ज्यादा यूजर्स को अपने साथ जोड़ने के लिए 1GB डाटा मुफ्त में दे रही है। यूजर्स इस डाटा का इस्तेमाल एक सप्ताह तक कर सकते हैं। वहीं, कंपनी का मानना है कि इस कदम से वह अपने यूजरबेस को दोबारा बढ़ा सकेंगे।

loksabha election banner

यूजर्स को मिल रहा है मुफ्त में 1GB डाटा

Vodafone-idea (Vi) प्रमोशनल ऑफर के तहत अपने यूजर्स को 1GB डाटा प्रदान कर रही है, जो कि 7 दिन तक वैध है। यदि उपभोक्ता इस डाटा का उपयोग 7 दिन के भीतर नहीं कर पाते हैं, तो यह अपने-आप एक्सपायर हो जाएगा। हालांकि, 1GB डाटा केवल चुनिंदा उपभोक्ताओं को ही दिया जा रहा है। 

ऐसे करें चेक

अगर आप भी चेक करना चाहते हैं कि आपको मुफ्त में 1GB डाटा मिला है या नहीं, तो सबसे पहले वोडाफोन-आइडिया ऐप को फोन में इंस्टॉल करें। इसके बाद एक्टिव पैक में जाएं। यहां आपको जानकारी मिल जाएगी कि आपको 1GB डाटा मिला है या नहीं।

Vodafone-idea (Vi) ने गवाएं इतने यूजर्स

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जून 2020 में रिलायंस जियो ने अपने साथ 45 लाख नए यूजर्स जोड़े थे, जबकि वोडाफोन-आइडिया ने 48.2 लाख यूजर्स और एयरटेल ने 11.2 लाख यूजर्स गवाए थे। 

Vodafone-idea (Vi) के नए प्लान हुए लॉन्च

Vodafone-idea (Vi) ने हाल ही में पांच नए प्री-पेड प्लान लॉन्च किए थे। इन पांचों प्री-पेड प्लान के साथ उपभोक्ताओं को ZEE5 Premium की सब्‍सक्रिप्‍शन मुफ्त में दी जा रही है। इसके अलावा यूजर्स को इन प्लान में कॉलिंग के साथ डाटा की सुविधा मिल रही है। आइए जानते हैं इन प्लान के बारे में...

355 रुपये वाला प्लान

उपभोक्ताओं को इस रिचार्ज प्लान में कुल 50GB डाटा मिलेगा। लेकिन इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा नहीं दी जाएगी। वहीं, इस रिचार्ज पैक की वैधता 28 दिनों की है। 

405 रुपये वाला प्लान

यह रिचार्ज प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस रिचार्ज प्लान में उपभोक्ताओं को कुल 40GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही यूजर्स को इस प्लान में रोजाना 100SMS भी दिए जाएंगे। 

595 रुपये वाला प्लान

उपभोक्ताओं को इस रिचार्ज प्लान में प्रतिदिन 2GB डाटा के साथ 100SMS मिलेंगे। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। वहीं, इस प्री-पेड प्लान की समय सीमा 56 दिनों की है।  

795 रुपये वाला प्लान

यूजर्स को इस रिचार्ज प्लान में प्रतिदिन 2GB डाटा के साथ 100SMS मिलेंगे। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। वहीं, इस प्री-पेड प्लान की वैलिडिटी 84 दिन की है।

2,595 रुपये वाला प्लान  

यह प्री-पेड प्लान 365 दिन यानी एक वर्ष की वैधता के साथ आता है। उपभोक्ताओं को इस प्लान में रोजाना 2GB डाटा के साथ 100SMS मिलेंगे। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे।

(Written By- Ajay Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.