नई दिल्ली, टेक डेस्क। वोडाफोन-आइडिया यानी वीआई (Vi) देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी है। कंपनी के पास इस समय एक से बढ़कर एक शानदार प्रीपेड प्लान हैं। इनमें से एक ऐसा रिचार्ज प्लान है, जिसकी कीमत 500 रुपये से कम है और इसमें प्रतिदिन 4GB हाई-स्पीड डेटा दिया जा रहा है। इसके साथ ही यूजर्स को प्लान में फ्री-कॉलिंग और वीकेंड डेटा रोलओवर जैसे बेनेफिट्स मिलेंगे। वहीं, इस प्रीपेड पैक से एयरटेल (Airtel) और जियो (Jio) को कड़ी चुनौती मिलेगी।

Vi का 449 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

Vi का यह रिचार्ज प्लान 56 दिन की समय सीमा के साथ आता है। इस प्रीपेड पैक में प्रतिदिन 4GB डेटा और 100SMS दिए जा रहे हैं। साथ ही यूजर्स को प्रीपेड पैक में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा प्लान के साथ वीकेंड डेटा रोलओवर, Binge, वीआई मूवी और लाइव टीवी का एक्सेस दिया जाएगा।

Jio और Airtel को मिलेगी कड़ी टक्कर

Jio का 444 रुपये वाला प्रीपेड प्लान : जियो का यह प्रीपेड प्लान रोजाना 2GB डेटा और 100SMS ऑफर करता है। इस प्लान के जरिए किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की जा सकती है। इसके अलावा प्लान के साथ जियो टीवी, न्यूज, सिनेमा, सिक्योरिटी और क्लाउड का सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा। वहीं, इस पैक की समय सीमा 56 दिन की है।

Airtel का 449 रुपये वाला प्रीपेड प्लान : एयरटेल के इस प्लान की कीमत वोडाफोन-आइडिया के प्लान के समान है। इस प्रीपेड प्लान में रोजाना 2GB डेटा और 100SMS मिलते हैं। यूजर किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं। इसके अलावा डेटा पैक के साथ विंक म्यूजिक, अमेजन प्राइम वीडियो और एयरटेल एक्सट्रीम की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलेगी। वहीं, इस पैक की वैधता 56 दिन की है।

आपको बता दें कि वोडाफोन आइडिया ने 5G ट्रॉयल में अधिकतम स्पीड हासिल की है। कंपनी के दावे के मुताबिक, महाराष्ट्र के पुणे शहर में कंपनी ने 5G ट्रॉयल के दौरान Vi को 3.7 gbps की स्पीड हासिल की है। इसके अलावा वोडाफोन-आइडिया की डाउनलोडिंग स्पीड 1.5 gbps रही है।

Edited By: Ajay Verma