Move to Jagran APP

भारत में लॉन्च से पहले Vivo Z5x हुआ टीज, जानें यह स्मार्टफोन क्यों है खास?

Vivo Z5x में ऐसे कौन से फीचर्स दिए जा सकते हैं जो Vivo के अब तक लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स में नहीं दिए गए हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 03:01 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2019 08:33 AM (IST)
भारत में लॉन्च से पहले Vivo Z5x हुआ टीज, जानें यह स्मार्टफोन क्यों है खास?
भारत में लॉन्च से पहले Vivo Z5x हुआ टीज, जानें यह स्मार्टफोन क्यों है खास?

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने अपने Z-सीरीज के पहले स्मार्टफोन Vivo Z5x को भारत में लॉन्च करने वाली है। इसके लिए कंपनी ने कई टीजर्स जारी किए हैं। इसके अलावा फोन के कई लीक्स भी पहले आ चुके हैं। Vivo का यह स्मार्टफोन कई मायनों में खास होने वाला है। इसकी कई वजह है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि Vivo Z5x में ऐसे कौन से फीचर्स दिए जा सकते हैं जो Vivo के अब तक लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स में नहीं दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन के एक वीडियो को भी टीज किया गया है।

loksabha election banner

Vivo India ने इस स्मार्टफोन का जो लेटेस्ट फोटो टीज किया है उसमें लिखे गए शब्द 'Horizon' में से 'Z' गायब है जो इस बात का इशारा कर रहा है कि अगला स्मार्टफोन Z-सीरीज में लॉन्च किया जाएगा। यह इस बाद को इसलिए भी पुख्ता करता है कि अन्य फोटोज जो टीज किए गए हैं उनमें ‘ZigZag', ‘Pizza Topping, ‘Breeze', और ‘Puzzle' शब्दों से भी 'Z' गायब है। इस स्मार्टफोन को हाल ही में चीन में लॉन्च किया गया है।

Vivo Z5x की कीमत

Vivo Z5x के बेस वेरिएंट को CNY1398 (लगभग Rs 14,000) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। इसके 6GB+64GB वेरिएंट की कीमत CNY1498 (लगभग Rs 15,000), 6GB+128GB वेरिएंट की कीमत CNY1698 (लगभग Rs 17,000) और 8GB+128GB वेरिएंट की कीमत CNY1998 (लगभग Rs 20,000) है। भारत में इसकी वास्तविक कीमत क्या होगी ये तो अब लॉन्च के बाद ही पता चलेगा।

चीन में लॉन्च हुए Vivo Z5x के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.53 इंच का फुल व्यू पंचहोल डिस्प्ले दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 2340×1080 पिक्सल दिया गया है। इसमें पिछले साल लॉन्च हुआ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया गया है जिसका इस्तेमाल पिछले महीने लॉन्च हुए Realme 3 Pro में किया गया है। फोन को चार स्टोरेज ऑप्शन 4GB+64GB, 6GB+64GB, 6GB+128GB और 8GB+128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। फोन की इंटरनल स्टोरेज को डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का पंचहोल डिस्प्ले वाला सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन के रियर कैमरे की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जिसका प्राइमरी कैमरा 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन के अन्य दो कैमरे की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है।

क्या है खास?

Vivo Z5x कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा जिसे पंच-होल या पिन-होल डिस्प्ले का साथ लॉन्च किया जा सकता है। Vivo Z5x की मुख्य यूएसपी की बात करें तो पंचहोल डिस्प्ले वाले कैमरे के अलावा इसकी दमदार बैटरी है। इसमें हाल ही में लॉन्च हुए Y-सीरीज के स्मार्टफोन्स Vivo Y17, Y15, Y12 की तरह ही 5,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी जा सकती है। इसके अलावा इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। साथ ही क्वालकॉम के मिड रेंज के चिपसेट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 710 के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फोन में माइक्रो यूएसबी चार्जिंग जैक और 3.5 एमएम का ऑडियो जैक दिया जा सकता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.