नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo अपने मिड रेंज के फ्लैगशिप स्मार्टफोन X50 सीरीज को अगले महीने भारत में लॉन्च करने वाला है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को इस महीने की शुरुआत में घरेलू बाजार में लॉन्च किया था। Vivo India के CEO जेरोम चेन ने अपने फेसबुक पेज पर इस स्मार्टफोन के जल्द भारत में लॉन्च करने के बारे में पहले ही घोषणा किया था। अब सामने आ रही रिपोर्ट के मुताबिक, इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज को अगले महीने के मध्य तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

Vivo India ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए बताया है कि इस स्मार्टफोन को जल्द लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन के साथ ही Vivo भारत में प्रीमियम सेग्मेंट में एक बार फिर से कमबैक कर सकता है। हालांकि, इस स्मार्टफोन के लॉन्च की वास्तविक तारीख की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है। Vivo ने अपने X सीरीज के तौर पर आखिरी स्मार्टफोन Vivo X21 को 2018 में भारत में लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन के बाद कंपनी दो साल के बाद नए X50 सीरीज के साथ वापस कर रही है।

Vivo X50 सीरीज में तीन डिवाइसेज X50, X50 Pro और X50 Pro Plus लॉन्च किए जाएंगे। यह स्मार्टफोन सीरीज मुख्य तौर पर कैमरा सेंट्रिक सीरीज होगा। इस सीरीज के X50 और X50 Pro को 90Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले के साथ, जबकि X50 Pro Plus को 120Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फोन में 6.56 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोन 12GB तक के RAM ऑप्शन और 256GB तक के स्टोरेज के साथ आ सकता है। इस सीरीज के हाई एंड वेरिएंट को फ्लैगशिप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC के साथ लॉन्च किया जा सकता है। जबकि X50 और X50 Pro को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इस सीरीज के तीनों ही स्मार्टफोन्स क्वाड रियर कैमरा सेट-अप के साथ लॉन्च किया जा सकता है। X50 Pro के बैक में 48MP का प्राइमरी सेंसर, 13MP का सेकेंडरी सेंसर, 8MP का तीसरा और 8MP का ही चौथा सेंसर दिया जा सकता है। फोन में बिल्ड इन गिम्बल मॉड्यूल दिया जा सकता है। X50 Pro Plus को और भी बेहतर कैमरे फीचर्स के साथ पेश किया जा सकता है। हालांकि, ये साफ नहीं है कि चीन में लॉन्च हुए वेरिएंट्स के मुकाबले भारत में लॉन्च होने वाले वेरिएंट्स में कुछ अंतर देखा जाएगा या नहीं।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस