Move to Jagran APP

Vivo V19 लंबे इंतजार के बाद 12 मई को भारत में होगा लॉन्च, ये हैं खास फीचर्स

Vivo अपने V सीरीज के अगले स्मार्टफोन Vivo V19 को 12 मई को लॉन्च करने वाला है। इसे मार्च में ही लॉन्च किया जाना था। (फोटो साभार- Vivo India)

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 10:13 AM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 12:12 PM (IST)
Vivo V19 लंबे इंतजार के बाद 12 मई को भारत में होगा लॉन्च, ये हैं खास फीचर्स
Vivo V19 लंबे इंतजार के बाद 12 मई को भारत में होगा लॉन्च, ये हैं खास फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Vivo अपने अगले स्मार्टफोन V19 को जल्द ही भारत में लॉन्च करने वाला है। इस स्मार्टफोन को पिछले महीने ही ग्लोबली लॉन्च किया गया है। फोन को भारत में मार्च में लॉन्च किया जाना था लेकिन कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस स्मार्टफोन की लॉन्च को टाल दिया गया था। अब कंपनी इसे भारत में 12 मई को लॉन्च करने जा रही है। हालांकि, कंपनी ने इसके लिए कोई लॉन्च इवेंट ऑर्गेनाइज नहीं करेगी और न ही इसे लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। 12 मई को कंपनी इस स्मार्टफोन की कीमत को जारी करेगी। फोन को मिड बजट सेगमेंट में लॉन्च किया जा सकता है।

loksabha election banner

Vivo ने इस साल की शुरुआत में अपने S1 Pro को लॉन्च किया था। जिसके बाद ये कंपनी का दूसरा प्रोडक्ट होगा जिसे इस साल लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, कंपनी के सब ब्रांड iQOO ने iQOO 3, iQOO 3 5G को फरवरी में भारत में लॉन्च किया है। Vivo V19 को पिछले साल के आखिर में लॉन्च हुए Vivo V17 के अपग्रेडेड मॉडल के तौर पर लॉन्च किया जाएगा। फोन का लुक और डिजाइन काफी हद तक Vivo V17 की तरह ही दिया गया है। खास तौर पर फोन के बैक में V17 की तरह ही L-शेप वाला क्वाड कैमरा दिया गया है। वहीं, फोन के फ्रंट में ड्यूल पंच-होल कैमरा सेट-अप दिया गया है।

Vivo V19 के संभावित फीचर्स की बात करें तो इसे दो स्टोरेज ऑप्शन्स 8GB RAM + 128GB और 8GB RAM + 256GB में लॉन्च किया जा सकता है। फोन में मिड रेंज के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712SoC का इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी ने पिछले साल इस प्रोसेसर के साथ Vivo Z1 Pro को लॉन्च किया था। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में 48MP का प्राइमरी शूटर, 8MP का सुपर वाइड एंगल लेंस, 2MP का बोकेह सेंसर और 2MP का ही मैक्रो सेंसर दिया जा सकता है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 32MP + 8MP के वाइड एंगल सेंसर्स दिए जा सकते हैं।

Vivo V19 में 6.44 इंच का AMOLED ड्यूल पंच- होल डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ दिया जा सकता है। फोन का डिस्प्ले फुल एचडी प्लस रिजोल्यूशन को सपोर्ट कर सकता है। इसे पावर देने के लिए 4,500mAh की बैटरी 33W फ्लैश चार्ज 2.0 के साथ दिया जा सकता है। फोन Android 10 पर आधारित FuntouchOS 10 के साथ आ सकता है। फोन में सिक्युरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। इसे दो कलर ऑप्शन्स मिस्टिक सिल्वर और पियानो ब्लैक में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 20,000 रुपये के आस-पास हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.