नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन बाजार में जल्द ही कुछ नए हैंडसेट्स दस्तक देने वाले हैं। इनमें Vivo NEX सीरीज और सैमसंग Galaxy Note 9 शामिल हैं। आपको बता दें कि Vivo NEX S और NEX A को भारत में लॉन्च किया जाएगा। वहीं, सैमसंग Galaxy Note 9 को साउथ कोरिया में पेश किया जा सकता है।

Vivo NEX S और NEX A 19 जुलाई को होगा लॉन्च:

खबरों की मानें तो ये फोन्स 19 जुलाई को लॉन्च होगा। हालांकि, अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि ये दोनों ही फोन भारत में पेश किए जाएंगे या फिर सिर्फ NEX A ही भारत में पेश किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, NEX A की कीमत भारत में 40,000 रुपये तक हो सकती है।

Vivo NEX S: फीचर्स

इसमें 6.59 इंच का सुपर एमोलेड फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया होगा। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 8 जीबी रैम से लैस हो सकता है। साथ ही इसमें 128 और 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद होगी। कैमरा सेगमेंट की बात करें तो इसमें 12 और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप होगा जो 4-एक्सिस ओआईएस और f/1.8 अपर्चर से लैस होगा। वहीं, f/2.0 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया होगा। फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 22W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ऑरियो पर काम करता है।

Vivo NEX A: फीचर्स

इसमें 6.59 इंच का सुपर एमोलेड फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया होगा। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस हो सकता है। साथ ही इसमें 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद होगी। कैमरा सेगमेंट की बात करें तो इसमें 12 और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप होगा जो 4-एक्सिस ओआईएस से लैस होगा। वहीं, 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया होगा। फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 22W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ऑरियो पर काम करता है।

Samsung Galaxy Note 9फीचर्स

इसे 9 अगस्त को कंपनी के अनपैक्ड इवेंट में पेश किया जाएगा। इस फोन की लॉन्चिंग के मीडिया इनवाइट भी भेजे जा चुके हैं। खबरों के मुताबिक, इस फोन में Galaxy Note 8 के मुकाबले ज्यादा कुछ नहीं बदला गया है। इस फोन को ब्लैक, ब्लू, ब्राउन, ग्रे और लैवेंदर कलर वैरिएंट में उपलब्ध कराय जाएगा। इसमें 6.4 इंच का क्वाडएचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया होगा। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस हो सकता है। वहीं, 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया होगा। फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ऑरियो पर काम करता है। फिलहाल इस फोन के बारे में इतनी ही जानकारी उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें:

Alcatel 1 vs Alcatel 1X: दोनों फोन की क्या हैं विशेषताएं और अंतर

पासपोर्ट सेवा के नाम पर कभी न डाउनलोड करें ये 15 फर्जी एप्स, हो सकता है बड़ा नुकसान

अब आधार कार्ड हो जाएगा और सुरक्षित, 1 जुलाई से अनिवार्य होगी Virtual ID 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस