नई दिल्ली, टेक डेस्क। Vivo ने पिछले साल स्मार्टफोन बाजार में नई तकनीक से लैस APEX 2019 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था, जिसमें कोई बटन या पोर्ट मौजद नहीं था। वहीं अब कंपनी इस सीरीज को आगे बढ़ाते हुए APEX 2020 लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। पहले खबर थी कि APEX 2020 को MWC 2020 में लॉन्च किया जाएगा लेकिन Coronavirus की वजह से यह इवेंट कैंसिल हो गया है। हालांकि यूजर्स को निराश होने की जरूरत नहीं है कि क्योंकि सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार APEX 2020 स्मार्टफोन 28 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा। 

माइक्रोब्लॉगिंग साइट weibo पर एक पोस्ट के जरिए Vivo ने घोषणा की है कि APEX 2020 स्मार्टफोन 28 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा। लेकिन कपंनी ने इसके लिए किसी इवेंट का आयोजन नहीं किया है, बल्कि यह स्मार्टफोन ऑनलाइन स्ट्रीम के जरिए लॉन्च किया जाएगा। हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर फोन के फीचर्स का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन सामने आए लीक्स के अनुसार इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट दिया जाएगा। इसके अलावा फोन में 6.45 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। 

लीक्स के मुताबिक APEX 2020 में प्रेशर सेंसिटिव ऑनस्क्रीन बटन दिए जाएंगे जैसा कि इससे पहले APEX 2019 में देखे गए थे। यानि APEX 2020 में भी किसी तरह का कोई बटन और पोर्ट उपलब्ध नहीं होगा। फोन की इमेज भी लीक्स के जरिए सामने आई है जिसमें फोन के बैक पैनल में सर्कुलर कैमरा डिजाइन दिया गया है। इसमें दो मेन सेंसर्स उपलब्ध हैं। फोन में periscope जूम लेंस वाला कैमरा सेंसर दिया जाएगा। इसमें 7.5x ऑप्टिकल जूम के साथ 48MP का प्राइमरी सेंसर दिया जा सकता है। 

वहीं APEX 2019 की बात करें तो इसके बैक पैनल पर मैगनेटिक पिन्स मौजूद हैं, जिन्हें कंपनी ने मैगपोर्ट नाम दिया है। मैगपोर्ट चार्जिंग और डाटा ट्रांसफर करने में सपोर्ट करेगा। फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। इस स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन एक्स50 चिपसेट पर पेश किया गया है। इसमें 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद है।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस