Move to Jagran APP

WHO ने माना, वीडियो गेम खेलना हो सकता है सबसे हेल्दी टाइमपास

WHO (विश्व स्वास्थ्य संगठन) ने Coronavirus Lockdown के दौरान वीडियो गेम खेलने को सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सबसे हेल्दी पास्ट टाइम बताया है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 02:24 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 02:56 PM (IST)
WHO ने माना, वीडियो गेम खेलना हो सकता है सबसे हेल्दी टाइमपास
WHO ने माना, वीडियो गेम खेलना हो सकता है सबसे हेल्दी टाइमपास

नई दिल्ली, टेक डेस्क। क्या आप भी अपने मोबाइल, PC या कंसोल पर वीडियो गेम खेलना पसंद करते हैं? अगर, हां तो इस समय ये आपके लिए सबसे हेल्दी और बेहतर टाइमपास हो सकता है। इस बात को हमने नहीं WHO (विश्व स्वास्थ्य संगठन) ने भी माना है। दरअसल, गेम बनाने वाली कंपनी Zynga ने शनिवार को एक नया इनिशिएटिव #PlayApartTogether शुरू किया है। इस इनिशिएटिव में गेम निर्माता कंपनी ने लोगों को लॉक डाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन रखने और अपने खुद के मनोरंजन के लिए वीडियो गेम खेलने और फिजिकल एक्टिविटी करने के लिए प्रेरित किया है।

loksabha election banner

Zynga के इस इनिशिएटिव को WHO (विश्व स्वास्थ्य संगठन) का भी सपोर्ट मिला है। इससे पहले भी विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मेंटल हेल्थ डिसऑर्डर के लिए वीडियो गेम को सबसे बेहतर उपचार माना था। WHO के एम्बेसेडर Ray Chambers ने अपने ट्वीट में कहा कि इसके जरिए लाखों लोगों तक COVID-19 से बचने के लिए महत्वपूर्ण संदेश पहुंच सकता है। उन्होंने कहा कि गमिंग कंपनी द्वारा प्लेयर्स को सोशल डिस्टेंस मेनटेन करने और हैंड हाइजीन को बरकरार रखने के लिए सेफ्टी मेजर के बारे में प्रोत्साहित भी करना चाहिए।

चेंबर्स ने अपने अगले ट्वीट में कहा, हम इस समय इस महामारी की वजह से बहुत ही बुरे दौर से गुजर रहे हैं। गेम इंडस्ट्री कंपनी के पास ग्लोबल यूजर्स होते हैं। हमें सभी को #PlayApartTogether के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। ज्यादा से ज्यादा फिजिकल डिस्टेंसिंग एवं अन्य जरूरी कदम कोरोनावायरस के कर्व को सीधा करके लोगों की जिंदगी बचा सकते हैं।

Ray Chambers के ट्वीट को बाद में WHO के डायरेक्टर जनरल ने भी रिट्वीट किया है। WHO DG ने साथ ही ट्वीट में लिखा है- गेम इंडस्ट्री को मोबिलाइज करने लिए धन्यवाद। हम सब को साथ मिलकर #PlayApartTogether करके कोरोनावायरस को हराना है। मल्टीप्लेयर जैसी सुविधा होने की वजह से वीडियो गेम इस समय न सिर्फ मनोरंजन का साधन हो सकता है, बल्कि इसके जरिए लोग एक दूसरे से सोशली कनेक्ट भी रह सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.