Move to Jagran APP

Vi के फास्टेस्ट 4G नेटवर्क के साथ लाइफ हुई तेज और आसान

4G नेटवर्क के आने से हमारी जिंदगी काफी फास्ट और आसान हो गई है। Vi के 4G नेटवर्क की मदद से आप वीडियो कॉलिंग से लेकर चैटिंग और वीडियो स्ट्रीमिंग का मजा ले सकते हैं। यहां तक वर्क फ्रॉम होम को भी 4G नेटवर्क को बेहद स्मूथ बना दिया।

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 05:18 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 05:58 PM (IST)
Vi के फास्टेस्ट 4G नेटवर्क के साथ लाइफ हुई तेज और आसान
यह दैनिक जागरण की प्रतीकात्मक फोटो है।

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। 4G नेटवर्क के आने से हमारी जिंदगी पर काफी असर पड़ा है। लेकिन कहा यह भी जाता है कि 4G नेटवर्क हो तो तेज हो। और क्यों न सबसे तेज हो ताकि आप अपने स्मार्टफोन पर हर चीज का आनंद ले सकें। नेटवर्क एनालिस्ट और स्पीड टेस्ट फर्म Ookla के मुताबिक भारत में Vi का 4G नेटवर्क सबसे तेज है।  

loksabha election banner

इंटरनेट की स्पीड बेहतर हो तो इससे हमारे जीवन पर बहुत ज्यादा फर्क पड़ता है। चाहे शॉपिंग हो, चैटिंग हो, वीडियो कॉलिंग हो, मूवी शो को स्ट्रीम करना हो या फिर कोई भी फाइल डाउनलोड करना हो, आप ये सभी काम तेजी से कर सकते हैं। यानी ई-कॉमर्स ऐप पर शॉपिंग करते समय आप प्रोडक्ट की फोटो तेजी से देख सकते हैं, कोई भी चीज आप जल्दी से शेयर कर सकते हैं, हाई क्वालिटी के वीडियो देख सकते हैं और वीडियो कॉल के दौरान वीडियो व ऑडियो का स्मूथ और क्लियर एक्सपीरियंस प्राप्त कर सकते हैं।

यही नहीं, महामारी के दौरान फास्ट इंटरनेट ने हमारी बहुत मदद की है। बिना इसके ऑनलाइन लर्निंग और वर्क फ्रॉम होम संभव नहीं हो सकता था। लेकिन इन सब कामों के लिए और जिंदगी को आसान बनाने के लिए आपके फोन में सबसे फास्ट 4G नेटवर्क का होना बहुत ही जरूरी है, जो Vi अपने यूजर्स को दे रहा है। 

Vi का भारत में सबसे बड़ा स्पेक्ट्रम है। दो नेटवर्क की ताकत से इसकी GIGAnet सर्विस सबसे तेज कनेक्टिविटी प्रदान करती है और हाई डेटा ट्रैफिक को मजबूती के साथ हैंडल कर सकती है। इन्होंने अपनी 4G सेवाओं को बेहतर करने के लिए AI द्वारा संचालित देश की सबसे बड़े ma-MIMO तकनीक को देश के अलग-अलग हिस्सों में स्थापित किया है।

अगर टेक्नोलॉजी बेहतर हो तो सर्विस भी बेहतर होती है। इससे यूजर्स को इंटरनेट पर काम करने में सहूलियत मिलती है। वह आसानी और तेजी से अपना काम निपटा पाते हैं।

ऑफिस के काम में किसी फाइल को डाउनलोड या अपलोड करके मेल करना एक मुख्य काम है। इसके अलावा क्लाइंट के साथ ऑनलाइन मीटिंग भी जरूरी है और ये सभी काम सबसे तेज इंटरनेट की वजह से बेहतर और आसान हो जाते हैं। ऐसे में फास्ट सर्विस और फास्ट 4G नेटवर्क का होना बहुत ही जरूरी है। जब से Vi लॉन्च हुआ है, Ookla के मुताबिक Vi भारत का फास्टेस्ट 4G रहा है। इसे इस्तेमाल करके जिंदगी को आसान बनाने का यह सही समय है। 

(लेखक: शक्ति सिंह) 

*यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.