Move to Jagran APP

OnePlus 9RT, Poco M4 Pro, Asus 8Z समेत नंवबर 2021 में आने वाले 8 धांसू फोन, जानें इनकी पूरी डिटेल्स

नवंबर में भारत में कुछ मिड-रेंज फोन आने की उम्मीद कर सकते हैं। हम भारतीय स्मार्टफोन ब्रांडों के कुछ नए लॉन्च भी देख सकते हैं LAVA और Micromax जैसे ब्रांड शामिल हैं। साथ ही OnePlus 9RT और iQOO 8 सीरीज और Asus 8Z के भी लॉन्च होने की उम्मीद है।

By Mohini KediaEdited By: Published: Sun, 07 Nov 2021 02:40 PM (IST)Updated: Mon, 08 Nov 2021 06:13 AM (IST)
OnePlus 9RT, Poco M4 Pro, Asus 8Z समेत नंवबर 2021 में आने वाले 8 धांसू फोन, जानें इनकी पूरी डिटेल्स
ये Jagran की ऑफिशियल फाइल फोटो हैं|

नई दिल्ली, टेक डेस्क| 2021 में खत्म होने में अब बस 2 महीनें का वक्त बाकी हैं, इसी के साथ कई दिग्गज स्मार्टफोन कंपनियां अपने फोन लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं| हालांकि, इस साल iPhone 13 और Pixel 6 जैसे कई प्रीमियम फ्लैगशिप डिवाइस जारी किए गए थे। इसके साथ ही आप नवंबर में भारत में कुछ मिड-रेंज फोन आने की उम्मीद कर सकते हैं। आपको बता दें कि हम भारतीय स्मार्टफोन ब्रांडों के कुछ नए लॉन्च भी देख सकते हैं LAVA और Micromax जैसे ब्रांड शामिल हैं। कुछ किफायती फ्लैगशिप स्मार्टफोन जैसे OnePlus 9RT और iQOO 8 सीरीज और Asus 8Z के भी भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। ये हैं नवंबर 2021 में आने वाले सभी फोन। 

loksabha election banner

1. ASUS 8Z

मई में वापस, ASUS ने फ्लैगशिप ZenFone 8 सीरीज लॉन्च की। ASUS ZenFone 8 और ASUS ZenFone 8 Flip दोनों को उस समय यूरोपीय बाजारों में लॉन्च किया गया था। ASUS ZenFone 8 के भारत में ASUS 8Z के रूप में लॉन्च होने की उम्मीद है। स्मार्टफोन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 5.9-इंच FHD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 64MP+12MP का डुअल कैमरा सिस्टम है। हुड के तहत, डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट द्वारा संचालित है जिसे 16GB तक रैम और 256GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। स्मार्टफोन स्टीरियो स्पीकर सपोर्ट और 3.5 मिमी हेडफोन जैक के साथ भी आता है। फोन में 4000mAh की बैटरी है, जिसमें 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है।

2. वनप्लस 9RT

OnePlus 9RT ने अक्टूबर में चीन में अपनी वैश्विक शुरुआत की। स्मार्टफोन को कथित तौर पर हाल ही में बीआईएस (भारतीय मानक ब्यूरो) में देखा गया था, इसलिए हम इस महीने भारत में इसके लॉन्च की उम्मीद कर सकते हैं। डिवाइस में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.62-इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले है। डिवाइस स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट द्वारा संचालित है जिसमें 12GB तक रैम और 256GB स्टोरेज है। स्मार्टफोन पीछे की तरफ ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम के साथ आता है जिसमें 50MP का मुख्य कैमरा सेंसर, 16MP का अल्ट्रावाइड और 2MP का मैक्रो सेंसर है। OnePlus 9RT में 4500mAh की बैटरी है, जिसमें 65W डैश चार्ज सपोर्ट है। इसकी चीन में शुरुआती कीमत CNY 3,299 है जो लगभग 38,400 रुपये है। हम भारत में इसके आसन्न लॉन्च पर भारत में समान मूल्य टैग की उम्मीद करते हैं।

3. पोको एम4 प्रो 5जी

आगामी POCO M4 Pro 5G 9 नवंबर को वैश्विक स्तर पर लॉन्च होने के लिए तैयार है। POCO ने पुष्टि की है कि स्मार्टफोन 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा, और 6nm चिप पर आधारित "अल्ट्रा-फास्ट" प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा। हम उम्मीद करते हैं कि POCO M4 Pro 5G हाल ही में लॉन्च किए गए Redmi Note 11 5G का रीब्रांडेड संस्करण होगा। इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.6-इंच की IPS LCD स्क्रीन होगी और इसमें मीडियाटेक डाइमेंशन 810 चिपसेट के साथ 8GB तक रैम और 256GB ऑनबोर्ड स्टोरेज होने की उम्मीद है। इसमें 50MP + 8MP का डुअल-कैमरा सिस्टम और सिंगल 16MP का सेल्फी कैमरा लेंस होगा। यूएसबी टाइप-सी सपोर्ट के साथ स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी है। कंपनी 9 नवंबर को फोन के बारे में सभी मूल्य निर्धारण, उपलब्धता और विशिष्टताओं के विवरण का खुलासा करेगी, इसलिए उसके लिए बने रहें।

4. Realme Narzo 50 सीरीज

Realme Narzo 50 सीरीज़ का विस्तार भारत में Realme Narzo 50 और Narzo 50 Pro स्मार्टफोन के साथ हो सकता है। हमने पहले एक एक्सक्लूसिव किया था कि दोनों स्मार्टफोन इसी महीने लॉन्च हो सकते हैं। कंपनी ने शुरू में Realme Narzo 50i और Narzo 50A को Narzo 50 लाइनअप में पहले दो मॉडल के रूप में लाया। दोनों आगामी Realme Narzo 50/50 प्रो विनिर्देशों का खुलासा होना बाकी है, हालांकि हम उम्मीद करते हैं कि दोनों स्मार्टफोन 5G मॉनीकर ले जाएंगे। हमारे पास स्मार्टफ़ोन के बारे में अधिक जानकारी होगी जब वे लॉन्च होंगे तो उसके लिए बने रहें।

5. iQOO 8 सीरीज

iQOO ने पहले ही चीनी बाजार में iQOO 8 सीरीज का अनावरण कर दिया है। फोन एक आक्रामक कीमत पर आता है जो हुड के तहत नवीनतम फ्लैगशिप हार्डवेयर पेश करता है। अब, दोनों डिवाइस, iQOO 8 और iQOO 8 Legend के इस महीने भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। iQOO India ने सटीक लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है, लेकिन हम इस महीने के अंत तक लॉन्च की उम्मीद कर रहे हैं। दोनों स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट द्वारा संचालित हैं और 12GB तक रैम और 256GB UFS 3.1 इंटरनल स्टोरेज को सपोर्ट करते हैं। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 11 पर iQOO के लिए ओरिजिनओएस 1.0 के साथ शीर्ष पर चलते हैं, हालांकि हम उन्हें भारत में फनटच ओएस के साथ आते देखेंगे। आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च होने पर हमारे पास उपकरणों की कीमत के बारे में अधिक जानकारी होगी, इसलिए उसके लिए बने रहें।

6. Lava Agni 5g

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता लावा के भी भारत में अपना पहला 5G स्मार्टफोन लाने की उम्मीद है। लावा अग्नि 5जी के 9 नवंबर को भारत में लॉन्च होने की पुष्टि की गई है। स्मार्टफोन 90Hz पंच-होल डिस्प्ले, 64MP ट्रिपल रियर कैमरा और मीडियाटेक डाइमेंशन 810 चिपसेट जैसी प्रभावशाली विशेषताओं के साथ आएगा। फोन में 5,000mAh की बैटरी होगी और यह आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉइड 11 पर चलेगा। इसके अलावा, कहा जाता है कि डिवाइस 6GB तक रैम के साथ आता है और हम 128GB स्टोरेज के साथ-साथ एक्सपेंडेबल स्टोरेज के लिए भी सपोर्ट देख सकते हैं। स्मार्टफोन टाइप-सी पोर्ट और नीचे की तरफ 3.5 एमएम हेडफोन जैक के साथ आएगा, जिसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर होगा। कंपनी की वेबसाइट लिस्टिंग से पता चलता है कि लावा अग्नि 5G रुपये के प्राइस टैग के साथ आएगा। 19,999, हालांकि आधिकारिक तौर पर लॉन्च होने पर हम कम बिक्री मूल्य देख सकते थे।

7. माइक्रोमैक्स इन नोट 1 प्रो

पिछले कुछ महीनों से हम सुन रहे हैं कि Micromax अपनी 'इन' सीरीज में एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। नए स्मार्टफोन के माइक्रोमैक्स इन नोट 1, माइक्रोमैक्स आईएन नोट 1 प्रो का अपग्रेड फोन होने की उम्मीद है। स्मार्टफोन को हाल ही में गीकबेंच वेबसाइट पर भी देखा गया था। लिस्टिंग में सामने आए स्पेसिफिकेशंस में MediaTek MT6785 SoC शामिल है, जो MediaTek Helio G90 चिपसेट हो सकता है। Helio G90 चिपसेट का मतलब IN Note 1 Pro पर 5G सपोर्ट नहीं होगा, इसलिए हमें स्मार्टफोन से 5G डिवाइस के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा। नोट 1 प्रो आखिरकार कई देरी के बाद अब इस महीने लॉन्च हो सकता है, इसलिए उसके लिए बने रहें।

8. ओप्पो ए95

Oppo A95 जल्द ही लॉन्च हो सकता है क्योंकि स्मार्टफोन के कई प्रचार चित्र और रेंडर ऑनलाइन सामने आए हैं। लीक हुए रेंडर में एक पंच-होल डिज़ाइन और एक आयताकार रियर कैमरा डिज़ाइन दिखाया गया है जिसमें 48MP ट्रिपल कैमरा सेटअप है। प्रचार छवि से यह भी पता चलता है कि स्मार्टफोन 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ स्नैपड्रैगन चिपसेट के साथ आएगा। A95 में 5000mAh की बैटरी होगी जो 33W फ्लैश चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। OPPO A95 को दो कलर ऑप्शन- ग्लोइंग स्टाररी ब्लैक और रेनबो सिल्वर में लॉन्च किया जाएगा। स्मार्टफोन के जल्द ही दक्षिण-पूर्व एशिया में लॉन्च होने की उम्मीद है, एक भारतीय लॉन्च के साथ जल्द ही, शायद इसी महीने।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.