Move to Jagran APP

MemFusion फीचर के साथ आएगा Infinix Zero 5G स्मार्टफोन, जानिए फुल स्पेसिफिकेशन्स

Infinix भारत में जल्द ही अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। कुछ दिन पहले इनफिनिक्स जीरो 5G फोन के स्पेसिफिकेशन ऑनलाइन लीक हो गए थे। इसकी सबसे खास बात होगी कि Infinix 5G फोन MemFusion फीचर के साथ आएगा। आइए जानते हैं इस खास फोन के बारे में।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 09:23 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 07:17 AM (IST)
MemFusion फीचर के साथ आएगा Infinix Zero 5G स्मार्टफोन, जानिए फुल स्पेसिफिकेशन्स
MemFusion फीचर के साथ आएगा Infinix Zero 5G स्मार्टफोन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इनफिनिक्स जल्द ही भारत में अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वह 5G फोन पर काम कर रही है और कुछ हफ्ते पहले आने वाले Infinix Zero 5G फोन के स्पेसिफिकेशन ऑनलाइन लीक हो गए थे, जिसमें डिटेल, प्रोसेसर, डिस्प्ले और बहुत कुछ बताया गया था। अब कंपनी ने डिवाइस की मेन फीचर्स की पुष्टि की है। आगामी Infinix 5G फोन "MemFusion" फीचर के साथ आएगा। आइए इस फीचर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

prime article banner

फोन पर वर्चुअल रैम फीचर

सरल शब्दों में MemFusion वर्चुअल रैम फीचर के लिए सिर्फ एक फैंसी नाम है, जो 2021 में ब्रांडों के बीच काफी लोकप्रिय हो गया। MemFusion आगामी Infinix Zero 5G फोन पर वर्चुअल रैम फीचर का नाम है। अनिवार्य रूप से, एक बार यह सुविधा सक्षम हो जाने के बाद, उपयोगकर्ता इतने भारी कार्यों और ऐप्स के लिए अंतर्निहित स्टोरेज को रैम के रूप में उपयोग करने में सक्षम होंगे। इस सुविधा के सक्षम होने से, आप रैम को थोड़ा बेहतर और सुचारू प्रदर्शन के लिए बढ़ा सकते हैं।

मिलेगा रैम को अपग्रेड करने का ऑप्शन

आगामी Infinix 5G डिवाइस रैम को 2GB, 3GB या 5GB तक बढ़ाने का विकल्प पेश करेगा। लॉन्च होने पर इस फीचर को इनेबल करने के लिए यूजर्स सेटिंग> स्पेशल फंक्शन> मेमफ्यूजन पर जा सकते हैं। एक बार यह सक्षम हो जाने के बाद, इसे पुनरारंभ करने की आवश्यकता है। कंपनी की अंतर्दृष्टि के अनुसार, MemFusion फीचर के साथ, Infinix Zero Series चलने वाले ऐप्स की संख्या एक साथ 9 से बढ़कर 20 हो जाएगी। समान 20 ऐप्स के चलने से, एप्लिकेशन की औसत स्टार्टअप गति लगभग 60% तक बढ़ाई जा सकती है।

फोन में होंगे धांसू फीचर्स

डिवाइस के अन्य फीचर्स के बारे में पहले के लीक के अनुसार, डिवाइस में मीडियाटेक डाइमेंशन 900 प्रोसेसर देखने को मिलेगा। इसमें 6.7 इंच का फुल एचडी + AMOLED डिस्प्ले और 120Hz रिफ्रेश रेट है। फोन में 5,000mAh की बैटरी के साथ 33W फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ पैक होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.