Move to Jagran APP

अगर ChatGPT के चक्कर में इन्स्टॉल किए है ये Apps तो तुरंत करें अनइन्स्टॉल, नहीं तो पड़ जाएंगे लेने के देने

बीते कुछ महीनों में एआई काफी फेमस हो गया है। खासकर चैटजीपीटी ने पूरी दुनिया में अपना अलग फैन बेस बना लिया है। मगर इसका फायदा कुछ गलत लोग भी उठा रहे हैं जो फेक ChatGPT ऐप से लोगों के ठग रहे हैं। आइये इनके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Fri, 26 May 2023 08:54 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 08:54 PM (IST)
अगर ChatGPT के चक्कर में इन्स्टॉल किए है ये Apps तो तुरंत करें अनइन्स्टॉल, नहीं तो पड़ जाएंगे लेने के देने
These fake chatgpt can be harmful for you, install immediately

नई दिल्ली, टेक डेस्क। जब हम Ai की बात करते हैं तो जो पहला शब्द हमारे दिमाग में आता है वह ChatGPT है। OpenAI के इस चैटबॉट ने आने के साथ ही तकनीकी में एक नई लहर लेकर आया है। इतना ही नहीं, लोगों में भी इसको लेकर काफी उत्साह देखने को मिला है।

loksabha election banner

इस कारण इसके जुड़े बहुत सारी नकली ऐप मार्केट में आ गए हैं।ये ऐफ चैटजीपीटी के नाम से भले आते हैं, लेकिन ये फेक होते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ फर्जी ChatGPT ऐप के बारे में बताएंगे हैं जिन्हें आपको डाउनलोड नहीं करना चाहिए , लेकिन अगर आपके इन्हें गलती से डाउनलोड कर लिया है, तो तुरंत अनइंस्टॉल कर दें।

Open Chat GPT- AI Chatbot app

इसमें चैटजीपीटी के लिए इस्तेमाल किए गए OpenAI लोगो जैसा दिखने वाला लोगो है, जिसे गूगल प्ले स्टोर पर लिस्टिंग में देखा गया है । डेवलपर्स का दावा है कि यह चैट जीपीटी का विकल्प है। हालांकि, रिपोर्ट के अनुसार, ऐप का फ्री वर्जन विज्ञापनों से बहुत अधिक भरा हुआ है और यूजर्स को आगे की फंक्शनालिटी को अनलॉक करने के लिए सब्सक्रिप्शन की जरूरत होती है

AI Chatbot - Ask AI Assistant

यह ऐप अपने Android समकक्ष के समान कार्य करता है, जो एक आपको ठीक-ठाक अनुभव देता है। यूजर्स प्रति दिन तीन इनपुट का इस्तेमाल कर सकते हैं और इस सीमा तक पहुंचने पर, उन्हें 3-दिन के निःशुल्क ट्रायल के लिए साइन अप करने के लिए कहा जाता है। ट्रायल के पूरा होने पर, यूजर्स को ऑटोमेटिकली 6 डॉलर का साप्ताहिक सदस्यता शुल्क देना पड़ता है।

Genie - AI Chatbot

जिनी एआई चैटबॉट ऐप यूजर की अन्य ऐप और वेबसाइटों पर गतिविधियों को ट्रैक करने की अनुमति मांगने के साथ-साथ उन्हें लॉन्च से पहले ही ऐप को रेट करने के लिए प्रेरित करता है। इसके अलावा नोटिफिकेशन भेजने की अनुमति भी मांगता है। इन संकेतों के बाद, यूजर्स को नि: शुल्क परीक्षण में नामांकन करने या तुरंत लंबी अवधि की योजना की सदस्यता लेने का विकल्प दिखाता है। इसकी कीमत 7 डॉलर प्रति हफ्ते से शुरू होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.