Move to Jagran APP

राइड के बाद राइडर्स की ट्रैकिंग के फीचर को खत्म करेगा उबर

प्राइवेसी के कारण अपने एक फीचर को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रही उबर अपनी एप में अपडेट कर रही है

By MMI TeamEdited By: Published: Tue, 29 Aug 2017 05:23 PM (IST)Updated: Mon, 04 Sep 2017 10:04 AM (IST)
राइड के बाद राइडर्स की ट्रैकिंग के फीचर को खत्म करेगा उबर
राइड के बाद राइडर्स की ट्रैकिंग के फीचर को खत्म करेगा उबर

नई दिल्ली (जेएनएन)। उबर टेक्नोलॉजी को हाल ही में अपनी एप के उस फीचर के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ा जिसकी वजह से राइड शुरु होने के बाद अगले पांच मिनट तक राइडर्स की लोकेशन को ट्रैक किया जा सकता था। कंपनी के सिक्योरिटी चीफ ने बताया कि कंपनी ग्राहकों की गोपनीयता के संबंध में धूमिल होती अपनी छवि को सुधारने का प्रयास कर रही है। कंपनी का कहना है कि इसे अपडेट किया जा रहा है।

loksabha election banner

यह अपडेट, जो यूजर की ओर से लोकेशन को शेयर करने की एबिलिटी को तभी स्टोर करता है जब एप का इस्तेमाल किया जा रहा हो की घोषणा आज की जानी प्रस्तावित थी और एप्पल इंक iPhone यूजर्स के लिए इसे हफ्ते लागू किया जाना था। यह सब ऐसे समय में सामने आया है जब मुख्य कार्यकारी ट्रैविस कलैनीक और अन्य शीर्ष अधिकारियों के बाहर जाने के बाद उपजे संकट से उबरने के लिए कंपनी प्रयासरत है। सूत्रों के मुताबिक दारा खोश्रोवशाही, जो कि ट्रैवल बुकिंग कंपनी एक्सपीडिया इंक के सीईओ हैं को उबर का मुख्य कार्यकारी बनाया जा सकता है।

उबर के मुख्य सुरक्षा अधिकारी जो सुलिवान ने बताया, लोकेशन ट्रैकिंग अपडेट कार्यकारी परिवर्तनों से संबंधित नहीं है। सुलिवान ने साल 2015 में ही कंपनी का हाथ थामा था और वो तब से ही अपनी 500 लोगों की टीम के साथ ग्राहकों की गोपनीयता को बढ़ाने की दिशा में तेजी से काम कर रहे हैं। सुलिवान ने कहा, “हम अशांति और चुनौतियों के माहौल के बीच काम कर रहे हैं क्योकि हमारे पास पहले ही हमारा मैंडेट है।” बीते साल नवंबर महीने में इस एप में आए अपडेट में से उस ऑप्शन को हटा दिया गया था जिसमें एप के इस्तेमाल के दौरान यूजर्स को डेटा गैदरिंग को लिमिट करने का अधिकार था। पहले लोगों को मजबूरन उबर में लोकेशन डेटा को चुनने या न चुनने में से किसी एक का चुनाव करना होता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.