नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो/ टेक डेस्क। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि माइक्रोब्लागिंग प्लेटफार्म पर वर्षों से निष्क्रिय पड़े 1.5 अरब खातों को डिलीट किया जाएगा। यह ऐसे खाते हैं, जिनसे वर्षों से न तो कोई ट्वीट किया गया और न ही इन पर लागइन किया गया।

होंगे ये बदलाव

मस्क ने यह भी कहा कि ट्विटर एक ऐसी प्रक्रिया पर काम कर रहा है, जिसके तहत ट्वीट पर प्रतिबंध की सूचना यूजर्स को दी जाएगी और वे इस प्रतिबंध के खिलाफ अपील कर सकते हैं। इसके अलावा ट्विटर एक ऐसे साफ्टवेयर अपडेट पर भी काम कर रहा है, जिससे आपके वास्तविक खाते की जानकारी मिल जाएगी। अगर आपके खाते पर किसी प्रकार का प्रतिबंध लगाया गया है तो उसका कारण और अपील की भी जानकारी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- Itel ने 4G कनेक्टिविटी के साथ पेश किया 2,999 रुपये का फोन, Hotspot से एक साथ कनेक्ट हो जाएंगे 8 डिवाइस

राजनीतिक भाषणों को दबाने का आरोप

ट्विटर पर अपने प्लेटफॉर्म पर राजनीतिक भाषणों को दबाने का भी आरोप लग चुका है। हालांकि, ट्विटर इन आरोपों का खंडन कर चुका है। हाल ही में पता चला है कि ट्विटर अपने आईफोन यूजर्स के लिए ब्लू टिक वेरिफिकेशन की कीमतों को 7.99 डॉलर से 11 डॉलर तक बढ़ा सकती है।

कंपनी का कहना है, कि जो यूजर्स आईफोन ऐप से भुगतान करेंगे, उनको 11 डॉलर की फीस देनी होगी। वहीं वेबसाइट का इस्तेमाल करके भुगतान करने वाले कस्टमर्स को केवल 7.99 डॉलर देने होंगे। यह कदम ऐपल के 30% कटौती के खिलाफ लिया गया है , जो iphone ऐप के माध्यम से यूजर्स द्वारा किए गए किसी भी भुगतान पर की जाती है।

यह भी पढ़ें- ब्लू टिक वेरिफिकेशन पर सस्पेंस बरकरार, Twitter वसूल सकता है 11 डॉलर तक फीस

Edited By: Ankita Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट