नई दिल्ली, टेक डेस्क। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) अपने यूजर्स की सुविधा के लिए नए-नए फीचर्स पेश करता आया है। साथ ही कई शानदार फीचर पर काम कर रहा है। इनमें से एक नोटिस फीचर (Twitter Notice Feature) है। इस फीचर के आने के बाद उन यूजर्स को अकाउंट बंद या लॉक होने की जानकारी मिलेगी, जिन्होंने ट्विटर के नियमों का उल्लंघन किया है। उन यूजर्स को रीड-ऑनली मोड में डाल दिया जाएगा।

ट्विटर के प्रवक्ता का कहना है कि हमने यूजर्स से प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद नए नोटिस फीचर की टेस्टिंग शुरू की है। इस टेस्टिंग में चुनिंदा Android, IOS और वेब यूजर्स को शामिल किया गया है। उम्मीद है कि जल्द ही इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।

Twitter Notice फीचर

ट्विटर के नए नोटिस फीचर में उन यूजर्स के लिए कई गाइडलाइन बनाई गई है, जिनके अकाउंट निलंबित या लॉक हैं। यदि आपका ट्विटर अकाउंट हमेशा के लिए निलंबित हो जाता है, तो आपको एक अपील दर्ज करानी होगी। वहीं, दूसरी तरफ अगर अकाउंट लॉक हो गया है, तो एक सप्ताह बाद अकाउंट अपने आप अनलॉक हो जाएगा।

अगले सप्ताह बंद हो जाएगा यह फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ट्विटर (Twitter) अगले सप्ताह अपना सबसे खास फ्लीट (Fleets) फीचर बंद करने जा रहा है। कंपनी का कहना है कि यह फीचर यूजर्स को आकर्षि‍त करने में सफल नहीं हुआ है। इस ही वजह से फ्लीट फीचर को बंद करने का फैसला लिया गया है। इसके लिए हमें बहुत खेद है।

कंपनी ने जून 2020 में फ्लीट फीचर (Fleets) की टेस्टिंग भारत, दक्षिण कोरिया, इटली और ब्राजील में शुरू की थी। इसके बाद नवंबर 2020 में फीचर को लॉन्च किया गया। ट्विटर के फ्लीट फीचर की बात करें तो इसके तहत फोटो और अन्य संदेश केवल 24 घंटे के लिए ही उपलब्ध रहते हैं। इसके बाद ये फोटो और संदेश खुद-ब-खुद गायब हो जाते हैं।

Edited By: Ajay Verma