नई दिल्ली, टेक डेस्क। ट्विटर अपने यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसे Notes नाम दिया गया है। यह फीचर यूजर्स को लंबी पोस्ट शेयर करने में मदद करेगा। यूजर्स इन-बिल्ट टूल के साथ लंबे नोट्स लिख सकते हैं। इस फीचर का मुख्य फायदा यह है कि यूजर्स इससे सीधे नोट्स लिख सकते हैं, मीडिया फ़ाइलें और ट्वीट जोड़ सकते हैं। यहां तक कि अपने टेक्स्ट को बोल्ड / इटैलिक भी कर सकते हैं। ट्विटर का कहना है कि वह लेखकों के छोटे समूह के साथ नोट्स टूल का परीक्षण कर रहा है।

इस फीचर के एक बार रोल आउट होने के बाद, यूजर्स को वेब प्लेटफॉर्म के बाएं पैनल पर एक डेडिकेटेड 'राइट' ऑप्शन दिखाई देगा। बता दें कि अभी तक इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि ट्विटर का यह नोट्स फीचर एंड्रॉयड और आईओएस ट्विटर ऐप पर रोल आउट होगा या नहीं।

ऐसे काम करेगा ये फीचर

'राइट' पर क्लिक करने के बाद, यह यूजर को एक नए पेज पर ले जाएगा, जहां उन्हें टाइटल और कवर इमेज की जरूरत होगी। इसके बाद, आप 'नोट्स' लेना शुरू कर सकते हैं। एक बार जब यूजर्स नोट्स पब्लिश करते हैं, तो यह ट्विटर पर एक क्लिकेबल कार्ड के रूप में दिखाई देगा। आप कार्ड पर दिखने वाली इमेज या लिंक पर क्लिक करके पूरा कंटेंट पढ़ सकते हैं।

अभी नोट्स टाइटल में 11 करेक्टर्स का उपयोग किया जा सकता हैं, जबकि मेन कंटेंट में 2,500 शब्दों का उपयोग हो सकता है। नोट्स में बदलाव करने के लिए एक एडिट बटन भी है। ट्विटर नोट्स में एक यूनिक URL होगा, जो अन्य यूजर्स के साथ साझा किया जा सकता है, भले ही उनके पास ट्विटर अकाउंट न हो।

इसके साथ ही ट्विटर एक नए फीचर का भी परीक्षण कर रही है, ताकि यूजर्स को सीधे प्लेटफॉर्म से मर्चेंडाइज खरीदने में मदद मिल सके।इसमें प्लेटफॉर्म व्यापारियों को उनके प्रोडक्ट्स को अपने Twitter बिजनेस प्रोफ़ाइल पर लिस्ट करने देगा। ट्विटर ने पिछले जुलाई की शुरुआत में अपने शॉप स्पॉटलाइट की घोषणा की।

Edited By: Ankita Pandey