Move to Jagran APP

Elon Musk के बयान का असर! Twitter ने इन दो लोगों को कहा - 'टाटा-बाय-बाय', जानें किसका है अगला नंबर?

एलन मस्क (Elon Musk) का निर्देश मिलते ही ट्विटर (Twitter) समूह एक्टिव हो गया है। कंपनी की तरफ से छंटनी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बीते गुरुवार को ट्विटर ने दो लोगों से इस्तीफा ले लिया है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Fri, 13 May 2022 10:30 AM (IST)Updated: Sat, 14 May 2022 08:19 AM (IST)
Elon Musk के बयान का असर! Twitter ने इन दो लोगों को कहा - 'टाटा-बाय-बाय', जानें किसका है अगला नंबर?
Photo Credit - Elon Musk and Parag Agarwal

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Twitter Job Cut: टेस्ला (Tesla) के सीईओ और ट्विटर के होने वाले मालिक एलन मस्क (Elon Musk) कंपनी में छंटनी का ऐलान कर चुके हैं। ऐसे में ट्विटर में छंटनी के कयास लगाए जा रहे थे, जिसकी शुरुआत गुरुवार से हो चुकी है। ट्विटर ने गुरुवार को ऐलान किया कि कंपनी ने दो लोगों को जॉब से निकाला है। जिन लोगों को ट्विटर से हटाया गया है, उसमें ट्विटर के दो टॉप प्रबंधक शामिल हैं। ऐसी चर्चाएं हैं कि एलन मस्क ट्विटर के मौजूदा सीईओ पराग अग्रवाल के कामकाज से खुश नहीं है। ऐसे में जल्द ही पराग अग्रवाल की छुट्टी हो सकती है। 

loksabha election banner

ट्विटर ने दो लोगों को निकाला बाहर 

ट्विटर के महाप्रबंधक पद पर कार्यरत केवोन बेकपोर ने एक ट्विट करके नौकरी से निकाले जाने की बात कंफर्म की है। उन्होंने बताया कि उन्हें ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) ने उनसे इस्तीफा सौंपने को कहा है। केवोन बेकपोर ने कहा कि पराग अग्रवाल ने बताया कि वो टीम को एक अलग दि शा में काम करना चाहती है। ऐसे में केवोन बेकपोर से इस्तीफा ले लिया गया है।

ट्विटर के कर्मचारी हो रहे बेरोजगार

ट्विटर के रेवेन्यू और प्रोडक्ट हेड ब्रूस फाल्क को भी कंपनी ने ट्विटर से निकाल दिया है। उन्होंने नौकरी से निकाले जाने के बाद अपने ट्विटर बायो में ‘बेरोजगार’ लिखा है। साथ ही अपने साथ काम करने वाले लोगों का धन्यवाद अदा किया।

कर्मचारियों को सता रहा बेरोजगार होने का डर 

एलन मस्क की तरफ से 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण किया गया है। एलन मस्क के ट्विटर अधिग्रहरण के बाद से ट्विटर कर्मचारियों को अपने भविष्य की चिंता सता सताने लगी है, क्योंकि एलन मस्क की तरफ से कई मौकों पर खुलकर ट्वटिर प्लेटफॉर्म से कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया गया है।

ये भी पढ़ें 

Google I/O 2022 : गूगल ने लॉन्च की अपनी पहली स्मार्टवॉच, ढेरों फिटनेस ट्रैकिंग के साथ आएगी गूगल पिक्सल वॉच

Google Wallet ऐप जल्द होगा लॉन्च, जेब वाली पर्स की होगी छुट्टी, कार स्टार्ट से लेकर पेमेंट तक मोबाइल से होंगे सारे काम, जानें कैसे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.