Move to Jagran APP

Twitter की टक्कर वाले Koo ऐप को मिला कमाल का फीचर, कॉन्टैक्टलेस तरीके से कर पाएंगे टाइपिंग

यह ऐप हिंदी कन्नड़ तमिल और तेलुगु और अंग्रेजी में टाइप को सपोर्ट करेगा। Koo ऐप पर सभी भारतीय भाषाओं में बोलकर टाइप किया जा सकेगा। ऐसे में लोग अपनी लोकल लैंग्वेज में बोलकर Koo ऐप पर टाइप कर पाएंगे।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 03:27 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 03:27 PM (IST)
Twitter की टक्कर वाले Koo ऐप को मिला कमाल का फीचर, कॉन्टैक्टलेस तरीके से कर पाएंगे टाइपिंग
यह Koo App की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Twitter की टक्कर वाले माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Koo को एक शानदार फीचर अपडेट मिला है। इसे नया फीचर अपडेट को Talk to Typle के नाम से जाना जाएगा। नये फीचर अपडेट के बाद यूजर्स Koo ऐप पर बोलकर टाइप कर सकेंगे। कंपनी का दावा है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Koo को सबसे पहले Talk to Type फीचर अपडेट दिया गया है। यह अपनी तरह का पहला फीचर है, जिसकी मदद से यूजर्स को टाइप करने की जरूरत नहीं होगी। यह ऐप हिंदी, कन्नड़, तमिल और तेलुगु और अंग्रेजी में टाइप को सपोर्ट करेगा। Koo ऐप पर सभी भारतीय भाषाओं में बोलकर टाइप किया जा सकेगा। ऐसे में लोग अपनी लोकल लैंग्वेज में बोलकर Koo ऐप पर टाइप कर पाएंगे। 

loksabha election banner

कैसे काम करेगा नया फीचर 

Koo ऐप के नये Talk to Type फीचर को एक्टिवेट करने के लिए यूजर्स को एक माइक बटन पर क्लिक करना होगा। यह माइक बटन Koo ऐप के बॉटम लेफ्ट साइड में प्लस सिंबल के साथ मौजूद रहेगा। इसके बाद यूजर को माइक बटन सेलेक्ट करना होगा और जिस मैसेज को टाइप करना चाहते हैं, उसे बोलना होगा। इस तरह आपका मैसेज बिना बी-कोर्ड के टच किये बिना टाइप कर पाएंगे। इसे कॉन्टैक्टलेस टाइपिंग फीचर कहा जा सकता है। इस फीचर कोरोनाकाल में काफी मददगार साबित हो सकता है। Koo ऐप के Talk to Typle फीचर को एक्टिवेट करने के लिए यूजर को ऐप अपडेट करना होगा।

यहां से Koo ऐप को करना होगा अपडेट 

यह ऐप Google Play Store और Apple App स्टोर दोनों जगह मौजूद है। Koo ऐप को आत्म निर्भर भारत अभियान के तहत प्रमोट किया गया था। यह Twitter की तरह एक इंडियन वर्जन वाला माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है, जिसे लोकल लैंग्वेज में बोलकर टाइप किया जा सकेगा। इस प्लेटफॉर्म पर कई राजनेता और फिल्म स्टार मौजूद हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.