Move to Jagran APP

भारत में Twitter Blue की पेड सर्विस हुई शुरू, 650 रुपये का है प्राइमरी प्लान, ऐसे मिलेगी सुविधा

आज से भारत में ट्विटर ब्लू की सेवाएं शुरू हो गई हैं। भारतीय यूजर्स को ट्विटर ब्लू के लिए पे करना होगा। कंपनी की ओर से ट्विटर ब्लू की सेवा के लिए प्राइमरी प्लान 650 रुपये से शुरू हो रहा है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Thu, 09 Feb 2023 10:10 AM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2023 10:10 AM (IST)
भारत में Twitter Blue की पेड सर्विस हुई शुरू, 650 रुपये का है प्राइमरी प्लान, ऐसे मिलेगी सुविधा
Twitter Blue is now available in India, Pic Courtesy- Pexels

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। Twitter Blue In India: पॉपुलर सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर ने भारत में ट्विटर ब्लू की शुरूआत कर दी है। ट्विटर ब्लू एक पेड सर्विस होगी, जिसके लिए यूजर्स से चार्ज वसूले जाएंगे। वे भारतीय ट्विटर यूजर्स जो मोबाइल में ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं उन्हें 900 रुपये का खर्च महीने भर के लिए उठाना होगा, जबकि ट्विटर के वेब यूजर्स को इस सर्विस के लिए हर महीने 650 रुपये देने होंगे।

loksabha election banner

हालांकि, ट्विटर यूजर्स को सालाना प्लान भी ऑफर किया जा रहा है। ट्विटर ब्लू की सेवा का साल भर लाभ लेने के लिए भारतीय यूजर्स को 6800 रुपये का प्लान भी ऑफर किया गया है।

भारत से पहले इन देशों में शुरू हो चुकी है ट्विटर ब्लू की पेड सर्विस

मालूम हो कि ट्विटर ब्लू की पेड सर्विस के बारे में कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने बीते साल ही जानकारी दे दी थी। ट्वटिर ब्लू को भारत से पहले कई देशों के लिए पेश किया जा चुका है।

भारत से पहले ट्विटर ब्लू की पेड सर्विस अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, न्यूजीलैंड, जापान और ऑस्ट्रेलिया जैसे दशों में शुरू हो चुकी है। इन देशों में ट्विटर ब्लू के लिए यूजर्स को 8 डॉलर प्रति माह का शुल्क देना पड़ रहा है। जबकि 1 साल के लिए यही शुल्क कुछ कम होकर 84 डॉलर है।

ट्विटर ब्लू के लिए पैसे देने पर मिलेंगे बहुत से फायदे

ट्विटर ब्लू की पेड सर्विस लेने पर यूजर्स को कंपनी की ओर से कई फायदे दिए जाएंगे। वे यूजर्स जो ट्विटर ब्लू की पेड सर्विस का इस्तेमाल करेंगे उन्हें 4000 वर्ड्स तक का ट्वीट करने की सहूलियत रहेगी। यही नहीं पेड सर्विस लेने वाले यूजर्स को दूसरे ट्विटर यूजर्स के मुकाबले कम विज्ञापन भी देखने को मिलेंगे।

इसके अलावा पेड सर्विस लेने वाले यूजर्स के ट्वीट्स और रिप्लाई को भी कंपनी की ओर से प्राथमिकता दी जाएगी। खास बात ये है कि पेड सर्विस लेने वाले यूजर्स को हाई क्वालिटी में वीडियो अपलोड करने की सुविधा भी दी जाएगी।

ऐसे मिलेगा ट्विटर ब्लू

ट्विटर ब्लू साइन अप करने के लिए सबसे पहले ट्विटर ऐप ओपन कर प्रोफाइल मेन्यू पर जाना होगा। इसके बाद ट्विटर ब्लू को सेलेक्ट करना होगा। सब्सक्राइब बटन को सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद फोन नंबर वेरिफाई करवाना होगा। स्क्रीन पर नजर आने वाले इंस्ट्रक्शन को फॉलो करना होगा। सब्सक्रिप्शन पेमेंट कन्फर्म करने के बाद, आप ट्विटर के ब्लू मेंबर बन जाते हैं।

ये भी पढ़ेंः Microsoft के बिंग सर्च इंजन में मिलेंगी ढेर सारी खूबियां, जानिए क्या हैं इसकी खास बातें

इलेक्ट्रॉनिक्स और IT मंत्रालय के नियम: ऑनलाइन गेमिंग सेक्टर और गेमर्स के लिए टर्निंग प्वाइंट?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.