नई दिल्ली, टेक डेस्क। Truecaller ने भारत में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखकर Covid Hospital Directory लॉन्च की है। इस डायरेक्टरी के माध्यम से भारतीय यूजर्स को कोविड अस्पताल के टेलीफोन नंबर और एड्रेस की जानकारी मिलेगी। खास बात यह है कि इसके लिए यूजर्स को अलग से मोबाइल ऐप को डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा। यूजर्स Truecaller ऐप के मेन्यू में जाकर डायरेक्टरी से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

ट्रूकॉलर का कहना है कि कोविड डायरेक्टरी में देश भर के कई राज्यों के कोविड अस्पतालों के टेलीफोन नंबर और एड्रेस हैं, जिन्हें सरकार के डेटाबेस से लिया गया है। हालांकि, इस डायरेक्टरी में यूजर्स को अस्पतालों में बेड की उपलब्धता की जानकारी नहीं मिलेगी। 

Truecaller इंडिया के MD रिशित झुनझुनवाला ने कहा है कि हमने भारतीय यूजर्स की सुविधा के लिए डायरेक्टरी को लॉन्च किया है। इसमें उन्हें कोविड अस्पतालों के फोन नंबर और एड्रेस की जानकारी मिलेगी। उन्होंने आगे कहा है कि हम इस डायरेक्टरी पर काम कर रहे हैं और इसमें जल्द ही और भी अन्य कोविड अस्पतालों के नंबर जोड़ेंगे। 

पिछले साल कमाल का फीचर हुआ लॉन्च          

आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले साल अपने प्लेटफॉर्म पर कॉलर आईडी फीचर को अपडेट करने के साथ उसमें कॉल रीजन फीचर को जोड़ा था। इस फीचर के जरिए यूजर्स कॉल करने के साथ कॉल करने की वजह को सेट कर सकते हैं। इससे कॉल पिक करने वाले को पहले ही जानकारी मिल जाएगी, कोई उसे क्यों फोन कर रहा है।

डिस्प्ले में दिखाई देगा टेक्स्ट

जब भी कोई कॉल करेगा, तो डिस्प्ले में कॉलर के नाम के साथ कॉल की वजह भी टेक्स्ट में लिखी दिखाई देगी। हालांकि, यह तभी मुमकिन है, जब कॉल करने वाला यूजर फोन करने से पहले इस फीचर का उपयोग करें। अन्य फीचर्स की बात करें तो Truecaller ने SMS ट्रांसलेशन और Schedule SMS फीचर को जोड़ा था।