Move to Jagran APP

ये हैं देश के सबसे धनी इंटरनेट इंटरनेट निवेशक रवि, जानिए इनके बारे में

भारत में पेटीएम दूसरी सबसे मूल्यवान डिजिटल कंपनी बन गई है, जिसकी अनुमानित लागत करीब 7 अरब डॉलर है

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Fri, 16 Jun 2017 11:02 AM (IST)Updated: Sat, 17 Jun 2017 10:05 AM (IST)
ये हैं देश के सबसे धनी इंटरनेट इंटरनेट निवेशक रवि, जानिए इनके  बारे में
ये हैं देश के सबसे धनी इंटरनेट इंटरनेट निवेशक रवि, जानिए इनके बारे में

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारत के डिजिटल परिदृश्य में 1.4 अरब डॉलर का सबसे बड़ा इन्वेस्टमेंट चेक हासिल करना किसी उत्सव से कम नहीं हैं। पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा के लिए अभी यह कहना बहुत जल्दबाजी होगी कि कि वह इस पैसे का इस्तेमाल कैसे करेंगे। मगर, यह तो निश्चित है कि वह किसके साथ इस सक्सेस को साझा करेंगे।

loksabha election banner

मई में जापान के सॉफ्टबैंक से फंडिंग मिलने की घोषणा करने के दो सप्ताह पहले शर्मा ने कहा कि मैं रवि के साथ इसे सेलिब्रेट करूंगा। इस निवेश के बाद भारत में पेटीएम दूसरी सबसे मूल्यवान डिजिटल कंपनी बन गई है, जिसकी अनुमानित लागत करीब 7 अरब डॉलर है। इसके साथ ही शर्मा देश के सबसे धनी इंटरनेट उद्यमी बन गए हैं।

रवि अदुसुमाल्ली भारत के सबसे सफल टेकी हैं। SAIF पार्टनर्स में बतौर मैनेजिंग पार्टनर काम करने वाले रवि अक्सर गोल्ड पर अटक जाते हैं। इस वेंचर कैपिटल फर्म का पेटीएम में कुल 7 करोड़ डॉलर का निवेश अब बढ़कर करीब 1.5 अरब डॉलर का हो गया है। पेटीएम में अपनी हिस्सेदारी का एक हिस्सा सॉफ्टबैंक को बेचकर SAIF ने भी 30 करोड़ डॉलर से ज्यादा कमाई की है।

रवि को एक और बड़ी रकम भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी मेकमाइट्रिप से मिली है। इसमें SAIF ने 2.5 करोड़ डॉलर का निवेश किया था। इस फर्म ने इस साल अपना पूरा निवेश दीप कलारा-प्रमोटेड कंपनी को बेचकर करीब 40 करोड़ डॉलर कमाए थे।

यह भी पढ़ें:

टेलिकॉम कंपनियों ने ट्राई से फ्री कॉल और डाटा बंद करने की मांग, न्यूनतम दरें हों तय

सेल्फ ड्राइविंग कार के लिए सॉफ्टवेयर बना रही है एप्पल

टैक्स नहीं भरते तो भी पैन से लिंक करवा लें आधार, वरना हो जाएगा बड़ा नुकसान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.