Move to Jagran APP

ये हैं साल 2017 की हाई टेक्नोलॉजी से लैस 5 वॉशिंग मशीन

बाजार में कई कंपनियों के वॉशिंग मशीन मौजूद है जो ऑटोमेटिक फीचर से लैस हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Fri, 13 Oct 2017 06:57 PM (IST)Updated: Mon, 06 Nov 2017 11:16 AM (IST)
ये हैं साल 2017 की हाई टेक्नोलॉजी से लैस 5 वॉशिंग मशीन
ये हैं साल 2017 की हाई टेक्नोलॉजी से लैस 5 वॉशिंग मशीन

नई दिल्ली (जेएनएन)। टेक्नोलॉजी ने हमारे रोजमर्रा के हर छोटे-बड़े काम को काफी आसान बना दिया है। वॉशिंग मशीन भी इनमें से एक है। वॉशिंग मशीन उन लोगों के लिए किसी खास तोहफे से कम नहीं है जिन्हें दिन-भर के काम से फुर्सत नहीं मिल पाती है। वॉशिंग मशीन मेहनत के साथ समय की भी बचत करती है। अगर आप हाल-फिलहाल में वॉशिंग मशीन खरीदने का सोच रहे हैं तो हमारी यह खबर आपके काम की हो सकती है। हम अपनी इस खबर में ऐसी पांच टॉप ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन्स के बारे में बता रहे हैं, जो आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकती है।

loksabha election banner

Whirlpool 12 Kg Fully Automatic
कीमत : 36,990 रुपये

वर्लपुल की 360 डिग्री अल्टीमेट केयर 12.0 फुल ऑटोमेटिक मशीन कई खास फीचर्स के साथ आती है। कंपनी ने इस कीमत पर इसमें कई सारे यूनिक फीचर्स को शामिल किया है। यह वॉशिंग मशीन 6th सेंस टेक्नोलॉजी से लैस है। इसके साथ ही, यह केयर मूव टेक्नोलॉजी के साथ आती है जो आपके कपड़ों को बिना डैमेज किए धोता है। इसकी ईजीटेक स्मार्ट डायग्नोस्टिक्स, वॉल्टेज लेवल को पहचानकर, वॉटर प्रेशन व लोड के अनुसार और कपड़ों के प्रकार को पहचानते हुए डिटर्जेंट के प्रयोग की सही मात्रा बताती है। साथ ही, इसका पावर ड्राई फीचर आपको अपने कपड़े धोने के लिए चार कस्माजेबल लेवर देता है। मशीन के ऊपर एक डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है जिसमें आप कई जानकारी जैसे कि मोड, स्पीड के बारे में देख सकते हैं।

IFB 8.5 Kgs
कीमत : 37,499 रुपये

स्विजरलैंड की कंपनी IFB अपनी बेहतर प्रोडक्ट क्वालिटी के लिए जानी जाती है। अगर आप कोई नई वॉशिंग मशीन लेने की सोच रहे हैं तो ये भी आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती है। IFB का एक्जिक्यूटिव प्लस VX वॉशिंग मशीन कई बेहतर फीचर्स के साथ आती है। कंपनी ने इसे 37,499 रुपये में उपलब्ध कराया है। यह वॉशिंग मशीन 8.5 किलो की है। इसके फीचर्स की अगर बात करें तो, यह मशीन 1400 rpm स्पिन स्पीड के साथ आती है। इसके अंदर एक रस्टप्रूफ ड्रम मौजूद है जो कि आपके कपड़ों को अच्छी हालत में रखता है। इसके अलावा, IFB ने अलग-अलग कपड़ों के प्रकारों के लिए इसमें 100 वॉश प्रोग्राम को शामिल किया है। कंपनी अपने यूजर्स इस मशीन की खरीद पर 4 साल की वारंटी दे रही है।

LG 7 Kg Fully Automatic
कीमत : 36,900 रुपये

साउथ कोरियन कंपनी LG ने बाजार में कई अच्छे फीचर्स के साथ अपनी 7Kg फ्रंट लोड वॉशिंग मशीन (मॉडल: FH0B8QDL22) को पेश किया है। यह एक फुल ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन है। LG ने इसमें कई यूनिक फीचर्स को शामिल किया है। मशीन 6 मोशन DD टेक्नोलॉजी से लैस है जो आपके कपड़ों को स्क्रबिंग, रोलिंग, स्टेपिंग, स्विंग, टम्बलिंग और फिल्टरेशन करता है। इसके अलावा, यह इंर्वटर डायरेक्ट ड्राइव टेक्नोलॉजी के साथ आता है। कंपनी ने मशीन में एक स्मार्ट डायग्नोसिस सिस्टम को शामिल किया है जो कि आपके मशीन में आने वाली परेशानी को पहचान लेता है। साथ ही, यह मशीन डायरेक्ट ड्राइव, फजी लॉजिक, बेबी केयर, क्विक 30 प्रोग्राम, क्रिज केयर जैसे कई वॉशिंग मोड्स के साथ आता है।

Samsung 9 Kg Fully Automated
कीमत : 33,700 रुपये

सैमसंग की यह वॉशिंग मशीन वॉबल टेक्नोलॉजी से लैस है जो आपके कपड़ों की क्वालिटी को पहचान कर उसे स्पिनिंग होते समय डैमेज होने से बचता है। मशीन में एक अलग से सिंक दी गई है जो एक बिल्ट इन वॉटर जेट के साथ आता है। यह मशीन के एक साइड में मौजूद है जो एक बटन के दबाने से ही शुरू व बंद हो जाता है। मशीन में दी गई लिड आसानी से खुल जाती है व बंद हो जाती है। इस पर टेंपर्ड ग्लास विंडो भी दी गई है, जिसे आप खोले बिना कपड़े धुलते समय देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

खरीदना चाहते हैं Slim स्मार्टफोन तो ये हैं 20000 रूपए से सस्ते स्मार्टफोन

2020 में फोल्डेबल OLED स्क्रीन के साथ आ सकता है आईफोन

फेस्टिव सीजन मोबाइल यूजर्स इन बातों का रखें ख्याल, नहीं तो कट जाएगा बैलेंस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.