Move to Jagran APP

इस हफ्ते दस्तक देंगे टॉप-5 फ्लैगशिप स्मार्टफोन, जानिए संभावित कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

सितंबर के पहले हफ्ते में Samsung Galaxy Z Fold 2 स्मार्टफोन समेत कई फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च होंगे। इसमें Xiaomi Realme Oppo जैसे ब्रांड के टॉप स्मार्टफोन शामिल हैं।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2020 08:10 AM (IST)
इस हफ्ते दस्तक देंगे टॉप-5 फ्लैगशिप स्मार्टफोन, जानिए संभावित कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
इस हफ्ते दस्तक देंगे टॉप-5 फ्लैगशिप स्मार्टफोन, जानिए संभावित कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली. टेक डेस्क. भारत समेत ग्लोबल मार्केट में इस हफ्ते कई शानदार स्मार्टफोन दस्तक देने जा रहे हैं। सितंबर के पहले हफ्ते में Samsung Galaxy Z Fold 2 स्मार्टफोन समेत Xiaomi, Realme, Oppo ब्रांड के टॉप स्मार्टफोन लॉन्च होंगे। आइए जानते हैं इन अपकमिंग स्मार्टफोन की कीमत से लेकर स्पेसिफिकेशन्स के बारे में सबकुछ। 

loksabha election banner

Samsung Galaxy Z Fold 2

लॉन्चिंग डेट - 1 सितंबर 

Samsung Galaxy Z Fold 2 इस हफ्ते की पहली तारीख यानी 1 सितंबर 2020 को लॉन्च होगा। फोन के साथ ही नई वॉच समेत अन्य डिवाइस की लॉन्चिंग हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक अपकमिंग Samsung Galaxy Z Fold 2 में 6.23 इंच का सुपर एमोल डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसका रेजोल्यूशन 2,260 x 816 पिक्सल और ऑस्पेक्ट रेश्यो 25:9 होगा। साथ ही फोन तो 60Hz रिफ्रेश्ड रेट और HDR10+ सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है. फोन इंफिनिटिव O डिस्प्ले के साथ आ सकता है। इसमें 10MP सेल्फी कैमरा सपोर्ट दिया जा सकता है। प्रोसेसर के तौर पर फोन में लेटेस्ट Qualcomm Snapdragon 865+ दिया जा सकता है, जिसे 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिलेगा। फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें Galaxy Note 20 सीरीज की तरह लेंस सपोर्ट दिया जा सकता है.  फोन में 12MP का प्राइमरी कैमरा, 12MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा, 12MP टेलीफोटो लेंस सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा साइड माउंटेड  फिंगरप्रिंट स्कैनर का सपोर्ट दिया जा सकता है। फोन में बैटरी सपोर्ट के तौर पर 4,500 mAh की बैटरी मिलेगी, जो 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा।

Tecno Spark Go 2020

लॉन्चिंग डेट - 1 सितंबर

Tecno Spark G 2020 की एक सितंबर को लॉन्चिंग होगी, जो कि इसी साल जनवरी में लॉन्च किए गए Tecno Spark Go Plus का ही सफल वेरिएंट हो सकता है। Tecno ने भारत में अपने आधिकारिक ​Twitter अकाउंट पर एक टीजर जारी किया है और इस टीजर में अपकमिंग फोन के जल्द लॉन्च करने का संकेत दिया है। लीक्स के मुताबिक Tecno Spark G 2020  में 5,000mAh की बैटरी दी जा सकती है। इसके अलावा Tecno के नए स्मार्टफोन में बेहतर कैमरा और प्रोसेसर का भी उपयोग किया जा सकता है।

OPPO F17 और F17 Pro

लॉन्चिंग डेट - 2 सितंबर 

Oppo F17 और F17 Pro स्मार्टफोन को 2 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। Oppo F17 स्मार्टफोन में 6.44 इंच का एस-एमोलेड फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर दिया जाएगा। इसके अलावा यूजर्स को इस स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा सेटअप मिल सकता है, जिसमें 16MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का सेंसर और 2-2MP के सेंसर मौजूद होंगे। इसके साथ ही इस फोन के फ्रंट में 16MP का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी इस स्मार्टफोन में 30वॉट फ्लैश चार्ज के साथ 4,000mAh की बैटरी देगी। 

Redmi 9A

लॉन्चिंग डेट - 2 सितंबर 

शाओमी के लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi 9A का लॉन्चिंग कार्यक्रम 2 सितंबर को दोपहर 12 बजे से शुरू होगा। इस इवेंट को कंपनी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर लाइव देखा जा सकेगा। वहीं, कंपनी ने अपनी आधिकारिक साइट पर इस फोन से जुड़ी एक माइक्रोसाइट भी लॉन्च की है, जिससे जानकारी मिली है कि यह फोन चार सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। Redmi 9A स्मार्टफोन की कीमत की जानकारी अभी तक नहीं मिली है। लीक रिपोर्ट्स की मानें तो इस स्मार्टफोन की कीमत बजट रेंज में होगी। इसके 4GB रैम + 64GB स्टोरेज और 4GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट को भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को नेचर ग्रीन, सी-ब्लू और मिडनाइट ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है। Redmi 9A स्मार्टफोन में 6.53 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल है। इस स्मार्टफोन में MediaTek Helio G25 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है। इसकी इंटरनल स्टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित एमआईयूआई 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन के रियर में 13MP का प्राइमरी कैमरा और फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।           

Reale 7 और Realme 7 Pro 

लॉन्चिंग डेट - 3 सितंबर 

Realme 7 और Realme 7 Pro भारतीय बाजार में 3 सितंबर को लॉन्च किए जाएंगे। टीजर के मुताबिक Realme 7 और Realme 7 Pro में दुनिया का पहला प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है जिसे अभी तक किसी स्मार्टफोन में उपयोग ​नहीं किया गया है।Realme के मुताबिक Realme 7 और Realme 7 Pro स्मार्टफोन भारत का सबसे तेज चार्ज होने वाला स्मार्टफोन होगा। कंपनी की तरफ से फोन में 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिए जाने का ऐलान किया गया है। साथ ही फोन में क्वॉड कैमरा मिलने की जानकारी दी गई है। वही लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक 4000mAh सपोर्ट के साथ आएगा। फोन बेजेललेस IPS डिस्प्ले में आएगा। फोन की डिस्प्ले 90Hz से 120Hz रिफ्रेश्ड रेट वाली होगी। फोन Realme UI बेस्ड एंड्रॉयड 10 पर काम करेगा। Realme के दोनों स्मार्टफोन को 15 से 20 हजार रुपए के प्राइस प्वाइंट में लॉन्च किया जा सकता है। Realme 7 और Realme 7 pro स्मार्टफोन के कैमरा स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो फोन के बैक पैनल पर 64MP का क्वॉड कैमरा दिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.