Move to Jagran APP

TikTok का पहला स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, कंपनी ने की घोषणा

TikTok का यह कदम को आश्चर्यजनक नहीं है क्योंकि इससे पहले से कंपनी इस सेक्टर में प्रवेश करने पर काम कर रही थी

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 04:44 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 04:44 PM (IST)
TikTok का पहला स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, कंपनी ने की घोषणा
TikTok का पहला स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, कंपनी ने की घोषणा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ByteDance अब स्मार्टफोन मार्केट में अपने पैर पसारने पर विचार कर रहा है। कंपनी ने पिछले कुछ दिनों में आई रिपोर्ट्स पर मुहर लगा दी है। कंपनी अब यूजर्स के लिए स्मार्टफोन बनाएगी। इसके लिए कंपनी ने कई पेटेंट और कर्मचारियों का अधिग्रहण किया है। इसके लिए कंपनी ने डिवाइस निर्माता Smartisan टेक्नोलॉजी के साथ साझेदारी की है। कंपनी का यह कदम को आश्चर्यजनक नहीं है क्योंकि इससे पहले से कंपनी इस सेक्टर में प्रवेश करने पर काम कर रही थी।

loksabha election banner

ByteDance के तहत शॉर्ट वीडियो क्रिएशन ऐप शामिल है। इसका नाम TikTok है। इस पर यूजर्स छोटी-छोटी वीडियोज बनाकर पोस्ट करते हैं। वहीं, इसके बाद कंपनी ने मैसेजिंग सेक्टर में Helo ऐप के साथ कदम रखा। अब कंपनी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेक्टर में भी अपनी किस्मत आजमा रही है। अभी कंपनी ने म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेक्टर में कदम भी नहीं रखा है और इससे पहले ही कंपनी के पहले स्मार्टफोन निर्माण की घोषणा कर दी गई है। पिछली कुछ रिपोर्ट्स में यह सुझाव दिया गया था कि ये दोनों ऐप कंपनी के नए फोन में प्री-इंस्टॉल्ड होंगे।

Engadget की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि एक फाइनेन्शियल न्यूज पब्लिकेशन ने दावा किया है कि Smartisan के पूर्व अधिकारी इस प्रोजेक्ट के हेड हैं। इसकी शुरुआत 7 महीने पहले की गई थी। इसके तहत ByteDance का पहला स्मार्टफोन तैयार किया जाएगा। आपको बता दें कि Smartisan के साथ मिलकर TikTok का स्मार्टफोन बनाया जा रहा है। यह कंपनी केवल चीनी मार्कट के लिए ही स्मार्टफोन बनाती है। इसने कभी भी भारत के लिए फोन निर्माण नहीं किया है। ByteDance के इस फोन में क्या फीचर्स दिए जाएंगे इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.