मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ByteDance अब स्मार्टफोन मार्केट में अपने पैर पसारने पर विचार कर रहा है। कंपनी ने पिछले कुछ दिनों में आई रिपोर्ट्स पर मुहर लगा दी है। कंपनी अब यूजर्स के लिए स्मार्टफोन बनाएगी। इसके लिए कंपनी ने कई पेटेंट और कर्मचारियों का अधिग्रहण किया है। इसके लिए कंपनी ने डिवाइस निर्माता Smartisan टेक्नोलॉजी के साथ साझेदारी की है। कंपनी का यह कदम को आश्चर्यजनक नहीं है क्योंकि इससे पहले से कंपनी इस सेक्टर में प्रवेश करने पर काम कर रही थी।

ByteDance के तहत शॉर्ट वीडियो क्रिएशन ऐप शामिल है। इसका नाम TikTok है। इस पर यूजर्स छोटी-छोटी वीडियोज बनाकर पोस्ट करते हैं। वहीं, इसके बाद कंपनी ने मैसेजिंग सेक्टर में Helo ऐप के साथ कदम रखा। अब कंपनी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेक्टर में भी अपनी किस्मत आजमा रही है। अभी कंपनी ने म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेक्टर में कदम भी नहीं रखा है और इससे पहले ही कंपनी के पहले स्मार्टफोन निर्माण की घोषणा कर दी गई है। पिछली कुछ रिपोर्ट्स में यह सुझाव दिया गया था कि ये दोनों ऐप कंपनी के नए फोन में प्री-इंस्टॉल्ड होंगे।

Engadget की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि एक फाइनेन्शियल न्यूज पब्लिकेशन ने दावा किया है कि Smartisan के पूर्व अधिकारी इस प्रोजेक्ट के हेड हैं। इसकी शुरुआत 7 महीने पहले की गई थी। इसके तहत ByteDance का पहला स्मार्टफोन तैयार किया जाएगा। आपको बता दें कि Smartisan के साथ मिलकर TikTok का स्मार्टफोन बनाया जा रहा है। यह कंपनी केवल चीनी मार्कट के लिए ही स्मार्टफोन बनाती है। इसने कभी भी भारत के लिए फोन निर्माण नहीं किया है। ByteDance के इस फोन में क्या फीचर्स दिए जाएंगे इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप