Move to Jagran APP

Tiktok को लगा एक और बड़ा झटका, सीईओ Kevin Mayer ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या रही वजह

Kevin Mayer ने कर्मचारियों को भेजे ई-मेल में कहा कि मैं आप सभी को भारी मन से बताना चाहता हूं कि मैंने Tiktok कंपनी छोड़ने का फैसला कर लिया है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 12:06 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 12:06 PM (IST)
Tiktok को लगा एक और बड़ा झटका, सीईओ Kevin Mayer ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या रही वजह
Tiktok को लगा एक और बड़ा झटका, सीईओ Kevin Mayer ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या रही वजह

सैन फ्रांसिस्को, एएनआइ. शार्ट वीडियो मेकिंग ऐप Tiktok की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही है। भारत के बाद अमेरिका में Tiktok ऐप बैन की संभावनाओं के बीच कंपनी के सीईओ Kevin Mayer ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। Kevin Mayer ने हाल ही में चीनी वीडियो शेयरिग ऐप Tiktok के सीईओ का पदभार संभाला था। न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट्स के मुताबिक Kevin Mayer ने कर्मचारियों को भेजे ई-मेल में कहा कि मैं आप सभी को भारी मन से बताना चाहता हूं कि मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है। बता दें कि Kevin Mayer ने Walt Disney कंपनी के टॉप स्ट्रीमिंग एक्जीक्यूटिव का पद छोड़कर TikTok के चीफ ऑफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर का पदभार संभाला था। 

loksabha election banner

क्या रही वजह 

Mayer ने Tiktok कंपनी छोड़ने का फैसला उस वक्त लिया, जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से लगातार Tiktok की पैरेंट्स कंपनी को बैन करने की धमकी जा रही है। बता दें कि ट्रंप प्रशासन ने अपने एक फैसले में 45 दिनों के भीतर ByteDance कंपनी के वित्तीय लेनदेन पर रोक लगाने का फैसला लिया था। वहीं एक अन्य आदेश में अमेरिकी राष्ट्रपति ने ByteDance को 90 दिनों में अपने अमेरिकी ऑपरेशन्स को विनिवेश करने का आदेश दिया था। ट्रंप प्रशासन के इन फैसले को Tiktok की तरफ से कानूनी चुनौती दी गई थी। इन सभी खींचतान को Kevin Mayer के Tiktok छोड़ने के पीछे की वजह माना जा रहा है। 

Tiktok ने चुनौतियों का समाधान खोजने की कही बात 

Mayer के मुताबिक हाल के हफ्तों में राजनीतिक माहौल काफी तेजी से बदला है, जिसके चलते कॉरपोरेट जगत में बदलाव दिखना जरूरी हो जाता है। Kevin Mayer के इस्तीफे के बाद नार्थ अमेरिका में Tiktok के जनरल मैनेजर Venessa Pappas अब कंपनी के प्रमुख का अंतरिम पदभार संभालेंगे। Tiktok ने अपने मेल में Kevin Mayer का इस्तीफा मिलने का जानकारी दी है। कंपनी की तरफ से कहा गया कि बदले राजनीतिक माहौल में Mayer की भूमिका में बदलाव हुआ है। ByteDance के फाउंडर और सीईओ Yiming Zhang ने अपने एक अलग पत्र में कहा कि कंपनी भारत और अमेरिका में खासतौर पर कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐस में कंपनी इन सभी चुनौतियों का तेजी से समाधान खोज रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.