नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) की तरफ से सितंबर माह के आंकड़े जारी कर दिये गये हैं। जिसके मुताबिक रिलायंस जियो (Reliance Jio) सितंबर 2021 की बेस्ट 4G टेलिकॉम कंपनी बनकर उभरी है। jio की 4G डाउनलोडिंग स्पीड सितंबर माह में सबसे ज्यादा रही है। बता दें कि Jio पिछले कई माह से 4G डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में टॉप पायदान पर काबिज है। Jio के साथ पिछले माह में तीनों प्रमुख टेलिकॉम कंपनियों Reliance Jio, Bharti Airtel और Vodafone-Idea (Vi) की स्पीड में इजाफा देखने को मिला है। इसमें से Reliance Jio की औसत 4G डाउनलोड स्पीड के मामले में टॉप पर रहा। इसके बाद Airtel और Vi का नंबर आता है।

जानिए jio की कितनी रही स्पीड

Reliance Jio की औसत डाउनलोड स्पीड 20.9 Mbps रही। पिछले माह यानी अगस्त के मुकाबले jio की औसत 4G डाउनलोड स्पीड 18.2 Mbps थी। वही इसी दौरान Airtel की 4G स्पीड 11.9 Mbps दर्ज की गई। अगस्त के मुकाबले Airtel की स्पीड में 5.5 mbps का इजाफा हुआ।

Airtel को पीछे छोड़ Vi ने हासिल किया दूसरा स्थान 

वोडाफोन-आइडिया यानी Vi के आंकड़ें बताते हैं कि सितंबर माह में कंपनी की औसत 4G डाउनलोड स्पीड में 5.4 mbps की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इस दौरान Vi की औसत 4G डाउनलोड स्पीड 14.4 mbps रही। Vi Inida ने भारती एयरटेल को तीसरे नंबर पर ढकेल कर दूसरा स्थान हासिल किया है।

4G अपलोडिंग में Vi का रहा दबदबा  

सितंबर में 7.2 mbps के साथ Vi औसत 4 जी अपलोड स्पीड चार्ट में सबसे ऊपर रहा। दूसरे नंबर पर रिलायंस जियो ने बाजी मारी। Jio की अपलोड स्पीड 6.2 mbps रही। एयरटेल औसत 4G अपलोड स्पीड 4.5 mbps रही। 

ये भी पढ़े 

iPhone दें ध्यान! इन ऐप्स का इस्तेमाल हो सकता है खतरनाक, यहां देखें लिस्ट

सस्ती कीमत में खरीदें Poco का ये दमदार 5G फोन, यहां जानें डिटेल

Edited By: Saurabh Verma