Move to Jagran APP

30000 रुपये से भी कम कीमत में मिल रहे हैं ये 5 रेफ्रिजरेटर

अगर आप नया रेफ्रिजरेटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इस लिस्ट पर डालें एक नजर

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Fri, 13 Oct 2017 05:27 PM (IST)Updated: Sun, 15 Oct 2017 12:35 PM (IST)
30000 रुपये से भी कम कीमत में मिल रहे हैं ये 5 रेफ्रिजरेटर
30000 रुपये से भी कम कीमत में मिल रहे हैं ये 5 रेफ्रिजरेटर

नई दिल्ली (जेएनएन)। सर्दी हो या गर्मी हर मौसम में रेफ्रिजरेटर की जरुरत होती है। आप किसी भी मौसम में सब्जियों और रोज के खानों को सुरक्षित और फ्रेश रखने के लिए रेफ्रिजरेटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। मौजूदा समय में बाजार में कई कंपनियों के रेफ्रिजरेटर मौजूद हैं जो अच्छी कीमत के साथ बेहतरीन फीचर्स में उपलब्ध हैं। हम अपनी इस खबर में आपको ऐसे ही कुछ रेफ्रिजरेटर या फ्रिज के बारे में बता रहे हैं जिनकी कीमत 30,000 रुपये से कम है।

loksabha election banner

LG Double Door Refrigerator (GL-T292RPZY)
कीमत: 29,890 रुपये

LG के GL-T292RPZY मॉडल को एक स्मार्ट इन्वर्टर कंप्रेसर की सुविधा के साथ बाजार में उपलब्ध कराया गया है। साथ ही, यह आपके घर के 36 प्रतिशत बिजली को भी बचाता है। LG का यह फ्रिज मल्टी-एयर फ्लो कूलिंग फीचर के साथ आता है जो कि पूरे रेफ्रिजरेटर को कूलिंग करने में मदद करता है। इस ड्यूल डोर फ्रिज में दो डबल ट्विस्ट आइस ट्रे दिए गए हैं और एक पुल-आउट ट्रे भी है, जो इस्तेमाल करने के लिए आसान है। कंपनी ने अपने इस फ्रिज में एक स्पेशल बड़ा फ्रेश जोन ट्रे को शामिल किया है जो ह्यूमिडिटी को कंट्रोल कर सब्जियों को फ्रेश रखने में मदद करता है। फ्रिज में दुर्गंध न हो इसके लिए ह्यूमिडिटी कंट्रोलर, LED लाइट आदि की सुविधा है।

Samsung Double Door Refrigerator (RT28K3723UT)
कीमत: 29,050 रुपये

यह रेफ्रिजरेटर कुछ खास फीचर्स के साथ बाजार में उपलब्ध हैं जो कि इसे दूसरे फ्रिज से अलग बनाता है। डबल डोर वाला यह फ्रिज एक कनवर्टिबल फ्रीजर के साथ आता है जो कि आपको 88 लीटर तक का ज्यादा स्पेस बढ़ाने की सुविधा देता है। इसके अलावा, फ्रिज में एक डिजिटल डिस्प्ले भी दिया गया है, जो टेम्परेचर सेटिंग को बदलने के साथ पावर कूल और सेव एनर्जी मोड को ऑन करने में मदद करता है। पावर कूल फीचर आपके फ्रिज को 31 प्रतिशत तक फास्ट कूलिंग करने में सपोर्ट करता है। यह फ्रिज भी दूसरे रेफ्रिजरेटर की तरह ह्यूमिडिटी को कंट्रोल कर आपकी सब्जियों को फ्रेश रखता है। फ्रिज के दूसरे फीचर्स की अगर बात करें तो इसमें स्टेबलाइजर फ्री, टंगस्टन ग्लास, ऑल-अराउंड कूलिंग, मेटैलिक बार हैंडल, की लॉक, डोर अलार्म जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। यह फ्रिज तीन स्टार रेटिंग के साथ उपलब्ध है।

Whirlpool Neo Fresh 292 L Double Door Refrigerator
कीमत : 27,788 रुपये

वर्लपूल निओ फ्रेश रेफ्रिजरेटर 3 इंटेली सेंसर्स के साथ आता है। इसमें एक आउटर पैनल में UI मौजूद है और अंदर में एक फ्रीजर कम्पार्टमेंट दिया गया है। एक रेफ्रिजरेटर कम्पार्टमेंट के अंदर है, जो कि बेहतर कंट्रोल देने के लिए है। इसमें एक चिलिंग जैल दिया गया है जो ठंडी हवाओं को स्टोर करता है और बिजली चली जाने पर यह उसे रिलीज करता है। इसके अलावा, इसमें एक डीप फ्रिज टेक्नोलॉजी को शामिल किया गया है जो कम बिजली का इस्तेमाल कर पर्याप्त कूलिंग करता है। इस फ्रिज की कूलिंग लंबे समय तक बनी रहती है। यह फ्रिज बिना स्टेबलाइजर के चलता है।

Godrej RT EON 290 P 3.4 Double Door Refrigerator
कीमत: 28,125 रूपये

गोदरेज का यह रेफ्रिजरेटर कई खास फीचर्स से लैस है जो इसे दूसरों से अलग बनाता है। इस डबल डोर वाले फ्रिज में अलग से एक आइस चैंबर दिया गया है जिससे आप आसानी से आइस क्यूब्स को निकाल सकते हैं। इसके अलावा, आप फ्रीजर के अंदर फूड को पॉलीबैग में रख कर टांग सकते हैं। ये फ्रिज बिना स्टेबलाइजर के चलता है। फ्रिज में जिंक ऑक्साइड प्रोटेक्शन फीचर दिया गया है, जो सभी प्रकार के बैक्टीरिया व फंगस से खाने को सुरक्षित रखता है। ये तीन स्टार रेटिंग के साथ उपलब्ध है।

Haier Double Door Refrigerator (HRB-3404BS-R)
कीमत: 28,125 रूपये

हायर के इस रेफ्रिजरेटर में 1 ऑवर आइसिंग टेक्नोलॉजी (1HIT) फीचर को शामिल किया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि इसमें फ्रीजर का तापमान 60 मिनट के अंदर 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है। इसके अलावा, यह फ्रिज एक बड़े कूल पैड के साथ आता है जो बिजली जाने के 10 घंटे के बाद तक रेफ्रिजरेटर को ठंडा रखता है। यह रेफ्रिजरेटर भी दूसरे फ्रिज की तरह बिना स्टेबलाइजर के चलता है। साथ ही, इसमें 360 डिग्री कूलिंग सिस्टम मौजूद है जो कि फ्रिज के सभी कोनो तक कूलिंग को पहुंचाता है।

यह भी पढ़ें:

खरीदना चाहते हैं Slim स्मार्टफोन तो ये हैं 20000 रूपए से सस्ते स्मार्टफोन

2020 में फोल्डेबल OLED स्क्रीन के साथ आ सकता है आईफोन

फेस्टिव सीजन मोबाइल यूजर्स इन बातों का रखें ख्याल, नहीं तो कट जाएगा बैलेंस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.