नई दिल्ली, टेक डेस्क। अब जब भारत में 5G सेवा लॉन्च हो चुकी है तो रिलायंस जियो अपना सारा ध्यान देश में 5G नेटवर्क लोगों को उपलब्ध कराने में लगाएगी। लेकिन कंपनी इसके साथ ही अपना सस्ता 5G स्मार्टफोन भी जल्द लांच करने में जुटी हुई है। कंपनी इस फोन को लांच करने की घोषणा पहले ही कर चुकी है।  

Jio लाएगी सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन

कंपनी ने पिछले दिनों आयोजित हुई अपनी 45वीं AGM (Annual General Meeting) में बताया था कि वह गूगल के साथ मिलकर एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के जरिये अब जियो के इस फोन से जुड़े कई फीचर्स का भी पता चल गया है।

JioPhone 5G के संभावित फीचर्स

  • रिपोर्ट के अनुसार जियो के नए फोन का कोडनेम 'गंगा' रखा गया है। इस फोन का मॉडल नंबर LS1654QB5 हो सकता है। हालांकि कंपनी इस फोन को JioPhone 5G के नाम से बाज़ार में उतार सकती है।
  • डिस्प्ले- इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच की स्क्रीन से HD+ LCD डिस्प्ले मिल सकता है। इस फोन में 90 Hz का रिफ्रेश रेट मिल सकता है।
  • प्रोसेसर- जियो इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर लगा सकती है।
  • रैम और मेमोरी- इस फोन में 4GB LPDDR4X रैम लगी मिल सकती है। तो वहीं फोन में 32 GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल सकती है।
  • कैमरा - जियोफोन 5जी डुअल कैमरा सेटअप के साथ बाज़ार में आ सकता है। इसमें 12 MP का मेन बैक कैमरा और 2 MP का दूसरा कैमरा लगा मिल सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इस फोन में 8 MP का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।
  • ओएस- रिलायंस अपने इस स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 12 पर आधारित सॉफ्टवेयर के साथ लॉन्च कर सकती है।
  • अन्य फीचर्स- इस फोन में WiFi , ब्लूटूथ 5.1 जैसे कनेक्टिविटी के फीचर्स भी मिल सकते हैं।

JioPhone 5G की संभावित कीमत

रिपोर्ट के अनुसार की JioPhone 5G कीमत कंपनी 10,000 या उससे भी कम रख सकती है। इसके अलावा एक रिपोर्ट यह भी कहती है कि इस फोन की कीमत 8,000 रुपये से 12,000 रुपये के बीच हो सकती है। लेकिन इतना जरूर है कि कंपनी अपने इस फोन को एक आकर्षित कीमत के साथ लांच करेगी।

यह भी पढ़ें- IMC 2022: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लिया Jio Glass का अनुभव, जानिये कैसे काम करते हैं ये ग्लास 

5G फोन लेने के लिए ज्यादा पैसे खर्च ना करें, ये हैं 15,000 रुपये से कम कीमत वाले बेस्ट स्मार्टफोन

Edited By: Kritarth Sardana

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट