Move to Jagran APP

गूगल, एप्पल, माइक्रोसॉफ्ट समेत यह हैं 2017 के टॉप टैबलेट, जानें खासियत

यहां सबसे अच्छा आईओएस, एंड्रायड और किंडल टैबलेट्स की लिस्ट दी जा रही है, जो आपको एक बढ़िया टैबलेट खरीदने में मदद करेंगे

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Wed, 21 Jun 2017 01:09 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 03:58 PM (IST)
गूगल, एप्पल, माइक्रोसॉफ्ट समेत यह हैं 2017 के टॉप टैबलेट, जानें खासियत
गूगल, एप्पल, माइक्रोसॉफ्ट समेत यह हैं 2017 के टॉप टैबलेट, जानें खासियत

नई दिल्ली (जेएनएन)। हमारे साथ कई बार ऐसा होता है जब हम स्मार्टफोन और लैपटॉप खरीदने से पहले कंफ्यूज हो जाते हैं। वो इसलिए क्योंकि हम यह तय नहीं कर पाते कि हमारे लिए स्मार्टफोन बेहतर विकल्प होगा या लैपटॉप। ऐसे में हम आपको सुझाव देंगे कि आप इन दोनों के स्थान पर टैबलेट खरीद सकते हैं। टैबलेट को आप आसानी से कहीं भी ले जा सकतें हैं। बाजार में ऐसे कई टैबलेट मौजूद है जो शानदार फीचर्स के साथ आते है। इनमें एप्पल, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट सर्वश्रेष्ठ टैबलेट हैं, जो 2017 में खरीदे जा सकते हैं। आज हम आपको ऐसे कुछ ऐसे टैबलेट्स के बारे में बताएंगे।

loksabha election banner

नया आईपैड (2017)

बाजार में मौजूद सर्वश्रेष्ठ टैबलेट में से एक है नया आईपैड (2017)। इसमें 9.7 इंच का एक शार्प डिस्प्ले दिया गया है। यह टैबलेट आइपैड एयर 2 से बड़ा है। यह एप्पल A9 चिप से लैस है। इसमें 16 जीबी मॉडल को शामिल नहीं किया गया है, इसमें आईपैड ने 32 जीबी वेरिएंट को पेश किया है जो आईपैड एयर 2 से काफी सस्ता है।

आईपैड प्रो 10.5

एप्पल ने WWDC 2017 इवेंट में 10.5 इंच वाले आईपैड प्रो को लॉन्च किया है। एप्पल के नए 10.5 इंच के आईपैड प्रो के डिस्प्ले पर पतली बेजेल दी गई है जिसका वजन एक पाउंड है। यह डिवाइस iOS 11 पर चलेगा। नए आइपैड प्रो मॉडल में प्रो-मोशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

सैमसंग गैलेक्सी टैब S3

इस फोन में 9.7 इंच QXGA सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। यह टैबलेट HDR (10bit coloured) और vivid डिजिटल कंटेंट सपोर्ट करता है। साथ ही इस डिवाइस में S Pen इन बिल्ट है। यह टैबलेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें 6000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है।

iPad मिनी 4

इस लिस्ट में एक और टैबलेट को शामिल किया गया है, जो है 7 इंच का टैबलेट iPad मिनी 4। अगर आप एप्पल के आईपैड एयर 2 और आईपैड प्रो की तरह दिखने वाले आईपैड खरीदने की सोच रहे हैं लेकिन आपका बजट उससे कम है तो आप आईपैड मिनी 4 को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। आईपैड मिनी 4 एप्पल का अभी तक का सर्वश्रेष्ठ टैबलेट है, जो कि न सिर्फ दिखने में आछा है बल्कि एक बेहतर पोर्टेबल है।

माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो 4

क्या कोई टैबलेट वास्तव में आपके लैपटॉप या होम पीसी को बदल सकता है? ऐसे में माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो 4 एक बेहतर टैबलेट है। जिसमें विंडोज 10 का पूरा वर्जन काम करता है।

यह भी पढ़ें:

मात्र 300 रुपये में ले जाएं दुनिया का सबसे छोटा AC, कूलिंग के मामले में नंबर वन

गूगल की इन एप्स के जरिए मिलेगा 1000 रुपये तक का रिवॉर्ड, इस तरह कमाएं पैसे

ड्यूल कैमरा के साथ दो वेरिएंट में लॉन्च हुआ वनप्लस 5, जानिए कीमत और खासियतें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.