Move to Jagran APP

जियो के ऑफर के बाद सस्ते Tariff Plans की बहार, टेलीकॉम कंपनियों ने किया है अब 300 रुपये का धमाका

जियो के जवाब में बाजार में मौजूद तमाम कंपनियों ने सस्ते टैरिफ प्लान ग्राहकों को देने की पेशकश की है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 07 Mar 2017 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 07 Mar 2017 10:06 AM (IST)
जियो के ऑफर के बाद सस्ते Tariff Plans की बहार, टेलीकॉम कंपनियों ने किया है अब 300 रुपये का धमाका
जियो के ऑफर के बाद सस्ते Tariff Plans की बहार, टेलीकॉम कंपनियों ने किया है अब 300 रुपये का धमाका

नई दिल्ली (जागरण ब्यूरो)। मोबाइल कंपनियों के बीच एक बार फिर से छिड़ी प्राइस वार ने ग्राहकों के वारे-न्यारे कर दिये हैं। रिलायंस जियो के प्राइम मेंबरशिप के तहत 303 रुपये के ऑफर के बाद मोबाइल बाजार में प्रीपेड ग्राहकों के लिए ऑफरों की बहार आ गई है। जियो के जवाब में बाजार में मौजूद तमाम कंपनियों ने इसी तरह के ऑफर ग्राहकों को देने की पेशकश की है।

loksabha election banner

जियो ने पहली मार्च से 31 मार्च 2017 तक ग्राहकों को जियो प्राइम मेंबरशिप का ऑफर दिया है, जिसमें पंजीकरण के बाद उन्हें 303 रुपये में असीमित डाटा उपयोग की सुविधा मिलेगी। इस ऑफर में ग्राहक 28 दिन तक प्रत्येक दिन एक जीबी डाटा का इस्तेमाल 4जी की डाउनलोड स्पीड पर कर सकते हैं। एक जीबी की सीमा समाप्त होने के बाद केवल डाउनलोड स्पीड 128 केबीपीएस होगी। इसके अलावा वॉयस कॉल की सुविधा असीमित रहेगी।

इसके जवाब में एयरटेल ने भी अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 28 दिन की अवधि का पैकेज 345 रुपये में दिया है। इस पैकेज में मुफ्त लोकल और एसटीडी वॉयस कॉल तो असीमित हैं लेकिन डाटा के इस्तेमाल को कंपनी ने दो भागों में बांट दिया है। जियो की भांति एयरटेल भी रोजाना एक जीबी डाटा का ऑफर दे रहा है। लेकिन आधा जीबी दिन में और आधा जीबी रात तीन बजे से सुबह पांच बजे तक के लिए है।

इसी तरह के वोडाफोन के 352 रुपये के पैकेज में वॉयस कॉल में एफयूपी के तहत 300 मिनट प्रति दिन और 1200 मिनट प्रति सप्ताह वॉयस कॉल की सुविधा है। जबकि डाटा के लिए 28 दिन में एक जीबी प्रतिदिन के हिसाब से 28 जीबी डाटा का प्रस्ताव है। इसके विपरीत आइडिया के 348 रुपये के ऑफर में आधा जीबी प्रति दिन के हिसाब से 14 जीबी का डाटा मिल रहा है।

हालांकि जियो के पैकेज में पांच जीबी अतिरिक्त डाउनलोड डाटा की भी सुविधा है। लेकिन यह ऑफर तभी लागू होगा जब ग्राहक 303 रुपये में 31 मार्च 2017 से पहले रिचार्ज करा लें।

यह भी पढ़े,

नियमों को तोड़ कार्रवाई से बचने के लिए उबर करता था सीक्रेट टूल्स का इस्तेमाल

शाओमी लॉन्च करेगी यह अनोखा फोन, डिस्पले के बीच में होगा फिंगप्रिंट सेंसर

एयरटेल लाया Surprise Offer, यूजर्स को 13 मार्च से मिलेगा Free Data
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.