नई दिल्ली, टेक डेस्क। Tecno ने अपने मिड-रेंज स्मार्टफोन Tecno POVA 2 की लॉन्चिंग का ऐलान कर दिया है। इस अपकमिंग फोन को 2 अगस्त को भारत में लॉन्च किया जाएगा। फोन को Amazon पर लिस्ट कर दिया गया है। यह Amazon स्पेशल स्मार्टफोन होगा। Tecno की तरफ से पहली बार किसी स्मार्टफोन में 7000mAh की बड़ी बैटरी दी जा रही है, जिसे 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। साथ ही फोटोग्राफी के लिए 48MP का क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। फोन में प्रोसेसर के तौर पर MediaTek Helio G85 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है।

Samsung से होगी टक्कर 

भारत में Tecno Pova 2 स्मार्टफोन की टक्कर Samsung Galaxy M51 और Galaxy F62 से होगी। Samsung के इन दोनों स्मार्टफोन में 7000mAh बैटरी के साथ 64MP क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलता है।

Tecno Pova 2 के संभावित कीमत

Tecno POVA 2 को भारत से पहले फिलीपींस में लॉन्च कर दिया गया है, जहां Tecno Pova 2 स्मार्टफोन को करीब 12,200 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया था। यह फोन के 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत थी। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इसी प्राइस टैग में Tecno Pova 2 स्मार्टफोन को भारत में भी लॉन्च कर सकती है।

Tecno Pova 2 के संभावित स्पेसिफिकेशन

Tecno Pova 2 में 6.9 इंच की FHD+ डिस्प्ले दी जा सकती है। इसका रिफ्रेश रेट 60Hz और टच सैम्पलिंग रेट 180Hz हो सकता है। फोन में ऑक्टा-कोर MediaTek Helio G85 चिपसेट का सपोर्ट मिलेगा। फोन एंड्राइड 11 बेस्ड HiOS 7.6 पर काम करेगा। फोन क्वाड कैमरा सेटअप से लैस है। इसमें 48MP का प्राइमरी सेंसर, 2MP का मैक्रो लेंस, 2MP का डेप्थ सेंसर और 2MP का AI लेंस मौजूद है। जबकि इसके फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा। Tecno Pova 2 स्मार्टफोन में साइड माउटेंड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। इस फोन में 7,000mAh की बैटरी मौजूद है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Edited By: Saurabh Verma