नई दिल्ली, टेक डेस्क। Tecno का बजट स्मार्टफोन Spark 8 आज यानी 13 सितंबर को भारत में लॉन्च हो रहा है। यह कंपनी का एंट्री लेवल स्मार्टफोन है, जिसे ग्लोबल मार्केट में पहले ही लॉन्च कर दिया गया है। जिसके मुताबिक फोन बड़ी डिस्प्ले के साथ ही दमदार बैटरी 5000mAh का सपोर्ट दिया जा सकता है। Tecno Spark 8 के लॉन्चिंग इवेंट को कंपनी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकेगा। फोन की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक फोन को 10,000 रुपये की कीमत में पेश किया जा सकता है। फोन का टीजर वीडियो कंपनी के ऑफिशियल Twitter हैंडल पर जारी कर दिया गया है। 

Tecno Spark 8 के संभावित स्पेसिफिकेशन्स

Tecno Spark 8 स्मार्टफोन में 6.5 इंच IPS LCD डिस्प्ले पैनल दिया जा सकता है। इसका स्क्रीन रेजॉल्यूशन 720x1600 पिक्सल होगा। फोन को एक वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ पेश किया जा सकता है। फोन MediaTek Helio P22 प्रोसेसर के साथ आएगा। यह एक एंट्री लेवल मीडियाटेक प्रोसेसर होगा, जो 2GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ आएगा। यह एक Android (Go Edition) बेस्ड HiOS 7.6 इंटरफेस वाला स्मार्टफोन होगा।

Tecno Spark 8 का कैमरा

Tecno Spark 8 स्मार्टफोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का कैमरा दिया जा सकता है। फोन के रियर पैनल पर एक ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 16MP का है। इसके अलावा फोन में सेकेंड्री कैमरे के तौर पर QVGA सेंसर दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G, Wi-Fi, Bluetooth और माइक्रो USB पोर्ट दिया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए फोन में 5,000 mAh की दमदार बैटरी मिलेगी। जिसे स्टैंडर्ड 10W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा।

यह भी पढ़ें- मोटरसाइकिल की वाइब्रेशन से खराब हो सकता है iPhone का कैमरा, कंपनी ने जारी की चेतावनी

iPhone 13 के लॉन्च से पहले iphone 12 की कीमत में भारी कटौती, देखें नई प्राइस लिस्ट

Edited By: Saurabh Verma