Move to Jagran APP

Tech News Round Up: ChatGPT पर बैन से लेकर Google Pixel 6a पर मिल रहे डिस्काउंट तक, पढ़ें बड़ी खबरें

Tech News Round Up For Today दिनभर की टेक की खबरों को समटते हुए हम आपके लिए बड़ी और खास खबरों के साथ न्यूज का राउंड अप पेश करते हैं। अगर आपके पास पूरे दिन टाइम नहीं मिलता तो आप राउंड अप पढ़ सकते हैं। (फोटो- जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Sat, 01 Apr 2023 09:30 PM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 09:30 PM (IST)
Tech News Round Up: ChatGPT पर बैन से लेकर Google Pixel 6a पर मिल रहे डिस्काउंट तक, पढ़ें बड़ी खबरें
Tech News Round Up From ban on ChatGPT to bumper discount on Google Pixel 6a

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Tech News Roundup: दिनभर में टेक की बहुत सी खबरें आती हैं। ऐसे में हर खबर पर नजर बनाए रखना थोड़ा मुश्किल काम है। अगर आप से भी बड़ी खबरें मिस हो गई हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। टेक से जुड़ी दिनभर की बड़ी खबरों को आप टेक के राउंड अप आर्टिकल में पढ़ सकते हैं। यहां हम आपको एक आर्टिक्ल में पूरे दिन की टेक जगत की खबरें परोसते हैं।

loksabha election banner

इटली ने ChatGPT पर लगाया बैन

इटली ने ChatGPT पर अस्थायी रूप से बैन लगा दिया है जिसके बाद यह Ai को ब्लॉक करने वाला पहला देश बन गया है। इटली का कहना है कि वह इसकी जांच करेगा कि यह डाटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन को फॉलो कर रहा है कि नहीं। इटली से पहले चैटजीपीटी को चीन, रूस, ईरान और उत्तर कोरिया जैसे कई देशों ने ब्लॉक कर दिया है। पूरी खबर यहां पढ़ें।

WhatsApp पर फोटो और वीडियो एडिट करना हुआ आसान

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स को लाता रहता है। इस बार कंपनी टेक्स्ट एडिटर को ला रही है जो अभी बीटा टेस्टर के लिए पेश किया जा रहा है। इसकी मदद से आप फोटो वीडियो और GIF को एडिट कर सकते हैं। वॉट्सऐप ने यह नहीं बताया है कि वह इस सुविधा को सभी के लिए कब या क्या रोल आउट करने की योजना बना रहा है। पूरी खबर यहां पढ़ें।

Google Pixel 6a पर मिल रहा बंपर छूट

फ्लिपकार्ट पर Google Pixel 6a अभी 28,999 रुपये में उपलब्ध है। यदि आपके पास सिटी क्रेडिट कार्ड है, तो अग्रिम या ईएमआई भुगतान करने पर आप 1,500 रुपये की छूट के पात्र होंगे। इससे कीमत घटकर 27,499 रुपये हो जाती है। इसके अलावा और भी ढेरों ऑफर है जिसका इस्तेमाल करके आप इसको और भी कम कीमत में घर ले जा सकते हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें।

आधे से भी कम दाम में iPhone 14 खरीदने का शानदार मौका

अगर आप iPhone 14 को आधे से भी कम कीमत में खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज़ है। फ्लिपकार्ट iPhone 14 को सिर्फ 37999 रुपये में बेच रहा है। इस ऑफर के लिए आपको कुछ चुनिंदा बैंक कार्ड का इस्तेमाल करना होगा। ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी बैंक ऑफर्स के साथ सबसे अच्छा एक्सचेंज ऑफर दे रही है जो आपको फोन की कीमत कम करने में मदद कर सकता है। पूरी खबर यहां पढ़ें।

ChatGPT को टक्कर देने की तैयारी में Google Bard

सुंदर पिचाई ने खुलासा किया कि चैटजीपीटी के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए Google BARD को अपग्रेड मिल रहा है। पिचाई ने स्वीकार किया कि LaMDA के साथ बार्ड लॉन्च करने से इसका दायरा सीमित हो गया है। Google का हाल ही में जारी किया गया चैटबॉट, बार्ड अपग्रेड होने वाला है। पूरी खबर यहां पढ़ें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.