• Epaper
  • Hindi News

Tech News 26th March LIVE Updates: Apple ने कोरोना प्रभावित इलाकों में बांटे 1 करोड़ मास्क

Thu, 26 Mar 2020 03:42 PM (IST) | Shilpa

HIGHLIGHT

  1. Realme अब लॉन्च करने वाली है स्मार्टवॉच
  2. Coronavirus के चलते Computex को किया गया रिस्केड्यूल
  3. Elon Musk अपने Apple iPhone से हैं नाखुश

Tech News 26th March LIVE Updates: Apple CEO टिम कुक ने कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित अमेरिका और यूरोप में एक करोड़ मास्क बांटने का एलान किया है।

26 Mar,2020
  • 03:42 PM

    Apple ने कोरोना प्रभावित इलाकों में बांटे 1 करोड़ मास्क

    Apple CEO टिम कुक ने अपने वीडियो ट्वीट में कहा कि हमारी ऑपरेशन टीम सरकार के साथ मिलकर मास्क के सप्लाई चेन को बनाए रख रही है। हमने 10 मिलियन यानि की एक करोड़ से ज्यादा मास्क अमेरिका और यूरोप के सबसे प्रभावित क्षेत्रों में बांटे हैं। टिम कुक ने 1 मिनट 6 सेकेंड के वीडियो में इस कोरोना वायरस (COVID-19) से लड़ रहे मेडिकल कर्मियों का शुक्रिया भी अदा किया है। अमेरिका में इस समय 69 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

  • 02:28 PM

    Qualcomm ने ब्लूटूथ डिवाइसेज के लिए पेश किया नया प्रोसेसर

    चिपसेट निर्माता कंपनी Qualcomm ने ब्लूटूथ और वायरलेस ऑडियो डिवाइसेज के लिए मिड रेंज के ट्रू वायरलेस प्रोसेसर पेश किए हैं। QCC514X और QCC304X प्रोसेसर को नई टेक्नोलॉजी और एक्टिव न्वॉइज कैंसिलेशन फीचर के साथ पेश किया गया है। QCC514X को प्रीमियम ब्लूटूथ डिवाइसेज के लिए पेश किया गया है। जबकि, QCC304X को मिड और लो एंड वाले ब्लूटूथ डिवाइसेज के लिए पेश किया गया है। कंपनी पिछले साल से ही इन प्रोसेसर पर काम कर रही थी। इस खबर को पूरा पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

  • 01:45 PM

    Samsung Galaxy A51 का 5G वेरिएंट जल्द हो सकता है लॉन्च

    Samsung Galaxy A51 को कंपनी ने इस साल की शुरुआत भारत में लॉन्च किया था और लॉन्च के बाद से ही चर्चा है कि कंपनी इसके 5G मॉडल पर काम कर रही है। जिसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। अब तक Samsung Galaxy A51 5G को लेकर कई लीक्स व खुलासे सामने आ चुके हैं। वहीं अब कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसका सपोर्ट पेज लाइव किया गया है।

  • 10:28 AM

    Realme अब लॉन्च करने वाली है स्मार्टवॉच

    स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने हाल ही Coronavirus की वजह से देशभर में हुए लॉकडाउन के बाद​ फिलहाल Narzo 10 के लॉन्च इवेंट को कैंसिल करने की घोषणा थी। यह इवेंट आज यानि 26 मार्च को आयोजित किया जाना था। वहीं Realme फैंस के लिए एक गुड न्यूज है कि कंपनी जल्द ही स्मार्टवॉच सेगमेंट में भी कदम रखने वाली है और इसका खुलासा कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने किया है। 

  • 09:32 AM

    Huawei P40 सीरीज 50MP कैमरा के साथ आज होगी लॉन्च

    Huawei P40 सीरीज को आज ऑनलाइन इवेंट के जरिए लॉन्च किया जाएगा। इस दौरान Huawei P40 और Huawei P40 Pro को पेश किए जाने की उम्मीद है। साथ ही Huawei P40 Pro+ को भी लॉन्च किए जाने की संभावना जताई जा रही है। यह सीरीज कंपनी की पिछले साल लॉन्च हुई P30 सीरीज की सक्सेसर होगी।  

  • 09:05 AM

    Coronavirus से एक और इवेंट हुआ कैंसिल, अब सितंबर में आयोजित होगा Computex

    वार्षिक कम्यूटर एक्सपो Computex Taipe को Coronavirus के चलते पोस्टपॉन्ड कर दिया गया है। इसके ऑर्गेनाइजर्स ने घोषणा करते हुए कहा है कि अब इस एक्सपो को जून की जगह सितंबर में आयोजित किया जाएगा। नई तारीखों की बात करें तो इसे 28 सितंबर से 30 सितंबर 2020 में Taipei Nangang Exhibition सेंटर में आयोजित किया जाएगा। ऑर्गेनाइजर्स ने इस बात की जानकारी Computex की आधिकारिक वेबसाइट पर दी है।  

  • 08:25 AM

    भारत में iPhone का प्रोडक्शन हुआ निलंबित

    Coronavirus के चलते देशभर में पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है। देशभर में हुए लॉकडाउन के बाद भारत में iPhone के उत्पादन को 14 अप्रैल तक निलंबित कर दिया गया है। भारत में iPhone के दो मैन्यूफैक्चरर हैं जिनका नाम Foxconn और Wistron हैं। इन दोनों कंपनियों ने सरकार के लॉकडाउन आदेश के बाद अपनी सभी प्रोडक्शन फैसिलिटीज को बंद कर दिया है। आपको बता दें कि सिर्फ Apple ने ही नहीं बल्कि Xiaomi, Vivo, Oppo जैसी कंपनियों ने भी अपनी प्रोडक्शन यूनिट को बंद कर दिया है। 

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept