नई दिल्ली(टेक डेस्क)। 2017 जिस तरह टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में बड़ा साल रहा है। उसी तरह साल 2018 भी कुछ खास प्रोडक्ट्स और टेक्नोलॉजी लेकर आने वाला है। अगर आप भी टेक्नोलॉजी की दुनिया में आने वाले बदलावों को लेकर जिज्ञासु रहते हैं तो हम इसका निवारण करने वाले हैं। हम आपको 2018 में होने वाले टॉप 5 टेक इवेंट के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्हे फॉलो कर के आप अपडेटेड रह सकते हैं।

जनवरी: कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2018) की शुरुआत हो चुकी है। दुनिया के सबसे बड़े टेक इवेंट्स में से एक CES में लोगों की एंट्री शुरु हो गई है। इवेंट में LG 88-inch 8k Resolution OLED TV, Samsung 146-inch MicroLED TV, Acer World’s Thinnest Laptop आकर्षण का मुख्य केंद्र हैं। इसके अलावा भी कई प्रोडक्ट्स हैं जो टेक लवर्स को काफी पसंद आने वाले हैं।

फरवरी: मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस(MWC) का फरवरी में आयोजन होगा। MCW में सैमसंग, एलजी, हुवावे और नोकिया जैसे कंपनियों के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की लॉन्चिंग यूजर्स को देखने को मिल सकती हैं। MCW कॉन्फ्रेंस में सबसे ज्यादा नजरें सैमसंग की गैलेक्सी S सीरीज पर होंगी। गैलेक्सी एस9 (Galaxy S9), हुवावे पी 11(Huawai P11) और एलजी जी7 (LG G7) की लॉन्चिंग इस इवेंट में देखने को मिल सकती हैं।

मार्च- बीते कुछ सालों में एप्पल ने अपने कई प्रोडक्ट्स मार्च महीने में लॉन्च किए हैं। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि एप्पल इस मार्च सेकेंड जनरेशन का स्मार्टफोन आईफोन SE और नए आईपैड(ipad) लॉन्च कर सकता है। खबरों के मुताबिक नए ipads में iPhone X का फेस आईडी फीचर शामिल होगा।

अप्रैल- पिछले साल के पैटर्न को देखा जाए तो उम्मीद लगाई जा सकती है कि HTC इस साल अप्रैल में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। कंपनी HTC U 12 नाम के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर सकती है, लेकिन अप्रैल में ये लॉन्चिंग तभी संभव है जब MWC में HTC अपने स्मार्टफोन लॉन्च न करे।

मई- फेसबुक इस साल मई के महीने में F8 कॉन्फ्रेंस कर सकता है। फेसबुक ने इस कॉन्फ्रेंस को पिछले साल इसी महीने में किया था। कॉन्फ्रेंस में मार्क जुकरबर्ग पिछले साल की तरह अपने प्लान्स को यूजर्स के साथ साझा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

एंड्रॉयड गेम्स कर रहे हैं यूजर्स के TV देखने की आदतों को ट्रैक: रिपोर्ट

2017 के ये टॉप 3 टेलीविजन क्यों हैं 2018 के लिए परफेक्ट?
 

Posted By: Shubham Shankdhar